नीतीश कुमार के पलटी मारने के खबरों के बीच ये क्या बोल गए तेजस्वी, बढ़ जाएगी BJP की मुश्किलें

नीतीश कुमार के पलटी मारने के खबरों के बीच ये क्या बोल गए तेजस्वी, बढ़ जाएगी BJP की मुश्किलें

PATNA : बिहार सियासी भूचाल के दौर से गुजर रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि कभी भी कुछ बड़ा हो सकता है। राज्य की सियासत बड़े बदलाव के मुहाने पर खड़ी। ऐसे में अब सूबे के उपमुख्यमंत्री और राजद के दूसरे नंबर के नेता तेजस्वी यादव ने बड़ी बात कह डाली है। तेजस्वी यादव ने कहा है कि हमारे लिए यदि कुछ सबसे बड़ा है तो वो हैं देश का संविधान। 


दरअसल, गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोगित  एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे तेजस्वी यादव ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि - आज ही के दिन देश का संविधान लागू हुआ था। मेरा मानना है कि इस देश में सबसे बड़ा कोई किताब है तो वो देश के संविधान का पुस्तक है। हम लोग आज के दिन मिलजुल कर एक साथ होकर काम करने का फैसला करते हैं। देश में जो गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है इसको भाईचारे के साथ मनाए और खुशी खुशी मनाए।


इसके आगे तेजस्वी यादव ने कहा कि आज मसौढ़ी कैसे गांधी मैदान में आकर मुझे काफी खुशी हुई है आज देश में बेरोजगारी अपने चरम पर है। आप लोगों ने मुझे जो दायित्व और जिम्मेदारी सौंप है उसे पर मैं खडा उतरने की पूरी कोशिश कर रहा हूं।


तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं पहले भी कहता था कि देश का सबसे बड़ा कोई दुश्मन है तो वह बेरोजगारी है। इसके लिए लगातार हमारी सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किया है। लगभग 4.50 लाख से भी अधिक लोगों को नौकरियां दी गई है। इससे बड़ा काम आज तक देश के किसी भी राज्यों के सरकार ने नहीं किया है। और यह सिलसिला रुका नहीं बल्कि आगे लगातार चलता रहा। हमने जो वादा किया है वो कर दिया है। 


इसका मतलब साफ है कि तेजस्वी यादव यह जान चुके हैं कि अब नीतीश कुमार उनके साथ नहीं है। इसलिए हम तेजस्वी अपने पुराने वादे को जनता के बीच ले जा रहे हैं और यह कह रहे हैं कि उनका सरकार में आने के बाद सबसे बड़ा वादा था बेरोजगार को नौकरी देना जिसको उन्होंने पूरा किया है। हालांकि नीतीश कुमार पहले ही कर चुके हैं कि रोजगार देना उनकी सात निश्चय योजना तो दो से तहत पहले से तय था। मतलब इस काम के लिए भी नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को कोई क्रेडिट देना नहीं चाहते हैं। नीतीश कुमार पूरी तरह से इससे भी अपने खुद की सफलता बताते हैं।