नीतीश को मिला PM मोदी का साथ ! कहा - परिवारवाद सबसे बड़ी बीमारी, मिलकर करेंगे सफाया

नीतीश को मिला PM मोदी का साथ ! कहा - परिवारवाद सबसे बड़ी बीमारी, मिलकर करेंगे सफाया

PATNA : आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस है। लोकतंत्र के महापर्व के इस खास मौके पर प्रधानमंत्री मोदी देश के 50 लाख फर्स्ट टाइम वोटर्स के साथ वर्चुअल संवाद  किया। लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस आयोजन को काफी अहम माना जा रहा है। ऐसे में इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने इशारों ही इशारों में नीतीश कुमार को बड़ा सहयोग कर दिया है। 


पीएम मोदी ने कहा कि - "खुशी है कि भारत का नौजवान देश के समक्ष मौजूद चुनौतियों को अच्छी तरह समझ रहा है।इसलिए वो भ्रष्टाचार और परिवारवाद के खिलाफ है। " पीएम मोदी ने कहा कि, "परिवारवाद एक ऐसी बीमारी है जो देश के युवाओं को आगे बढ़ने से रोकती है...परिवारवादी पार्टियों में दूसरे युवा कभी आगे नहीं बढ़ पाते...परिवारदी पार्टी के नेताओं की सोच ही युवा विरोधी होती है,इसलिए आपको वोट की ताकत से ऐसी परिवारवादी पार्टियों को हराना होगा। "


मालूम हो कि, इससे पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी परिवारवाद पर तीखा तंज किया है। उन्होंने बिना नाम लिए हुए कांग्रेस और राजद पर तंज करते हुए कहा कि - नीतीश कुमार ने कहा,'कर्पूरी ठाकुर ने कभी अपने परिवार को आगे नहीं बढ़ाया।  आजकल लोग अपने परिवार को बढ़ाते हैं। कर्पूरी ठाकुर के नहीं रहने के बाद उनके बेटे रामनाथ ठाकुर को हमने बनाया।  हमने भी कर्पूरीजी से सीखकर परिवार में किसी को नहीं बढ़ाया। हम हमेशा दूसरे को बढ़ाते हैं। 


वहीं,अपने परिवार पर हुए तंज को देखते हुए राजद सुप्रीमों लालू यादव की बेटी ने ट्वीट करते हुए बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि - लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्या ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर नीतीश को जवाब दिया है। उन्होंने लगातार तीन ट्विट किये हैं। पहले ट्विट में लिखा है “समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा है हवाओं की तरह बदलती जिनकी विचारधारा है।” रोहिणी के इस ट्विट में किसी का नाम नहीं लिखा गया है, लेकिन वे किसकी बात कर रही हैं ये जगजाहिर है। रोहिणी ने एक और ट्विट किया है। उसमें लिखा गया है “खीज जताए क्या होगा जब हुआ न कोई अपना योग्य. विधि का विधान कौन टाले जब खुद की नीयत में ही हो खोट।”


उधर, सीएम आवास पहुंचने के बाद नीतीश कुमार को लालू-राबड़ी की बेटी रोहिणी आचार्या के ट्विट की जानकारी दी गयी। नीतीश कुमार ने उन ट्विट का प्रिंट आउट मंगवा कर देखा। उसके बाद नीतीश कुमार के चेहरे के भाव बदल गये।  सूत्रों की मानें तो ट्विट पढ़ने के बाद नीतीश कुमार ने कहीं फोन लगवाया और काफी देर तक बात की है।