नीतीश कैबिनेट की बैठक थोड़ी देर में, विधानसभा सत्र की अवधि बढ़ाई जाएगी

नीतीश कैबिनेट की बैठक थोड़ी देर में, विधानसभा सत्र की अवधि बढ़ाई जाएगी

PATNA : विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के लिए भले ही विशेष सत्र बुलाई गई हो लेकिन स्पीकर की कुर्सी से इस्तीफा देते देते विजय कुमार सिन्हा ने ऐसा दांव खेला कि नीतीश सरकार को आनन-फानन में कैबिनेट की बैठक बुलानी पड़ी है। अब से थोड़ी देर बाद नीतीश कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है। बैठक में विधानसभा सत्र की अवधि बढ़ाए जाने पर मुहर लग सकती है।


बताया जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में स्पीकर के चुनाव को लेकर और विश्वास मत हासिल करने के लिए सत्र की अवधि 1 दिन बढ़ाई जा सकती है। अगर ऐसा हुआ तो कल यानी 25 अगस्त को भी विधानसभा की बैठक आयोजित होगी, हालांकि पहले यह विशेष सत्र 1 दिन के लिए बुलाया गया था। 24 अगस्त को आज बैठक में सारे एजेंडे पर चर्चा होनी थी लेकिन स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने इस्तीफे का एलान करते हुए सदन को 2 बजे तक स्थगित कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने सदन में विश्वासमत पर चर्चा के लिए 2 घंटे का समय भी निर्धारित कर दिया था।


इसके बाद नीतीश सरकार के सामने यह बड़ी चुनौती थी कि वह विश्वास मत को लेकर सदन में कैसे विस्तार से चर्चा कराए, जिसके बाद आनन-फानन में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है 12:30 बजे कैबिनेट की बैठक में इस एजेंडे पर मुहर लगाई जाएगी।