पीके पर कसा शिकंजा : पुलिस ने वाराणसी से किया गिरफ्तार, पटना वाला बहनोई भी अरेस्ट

पीके पर कसा शिकंजा : पुलिस ने वाराणसी से किया गिरफ्तार, पटना वाला बहनोई भी अरेस्ट

PATNA : मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट में सॉल्वरों के जरिए गैंग ऑपरेट करने वाले पीके उर्फ प्रेम कुमार को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पीके की गिरफ्तारी वाराणसी से की गई है। पुलिस ने पीके और प्रेम कुमार के साथ-साथ उसके बहनोई रितेश को भी अरेस्ट किया है। रितेश पटना सचिवालय में लिपिक का काम करता है। वाराणसी में मेडिकल की प्रवेश परीक्षा के दौरान सॉल्वर पकड़े जाने के बाद पुलिस ने इस मामले का नेटवर्क खंगालना शुरू किया था। इस मामले में पुलिस ने गैंग के सरगना के तौर पर पीके की पहचान की थी। पीके मूल रूप से सारण जिले के एकमा थाना स्थित सेंधवा गांव का रहने वाला है। उसने पटना में अपना ठिकाना बना रखा था लेकिन पुलिस की दबिश बढ़ने के बाद वह अंडरग्राउंड हो गया था। 


पुलिस ने पीके और उसके बहनोई रितेश को सारनाथ इलाके से गिरफ्तार किया है। इन दोनों को रिंग रोड पर बने फ्लाईओवर के पास पकड़ा गया। दोनों की गिरफ्तारी के कुछ घंटे पहले पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने पीके पर एक लाख रुपये का इनाम रखा था। यूपी पुलिस पीके को गिरफ्तार करने के बाद उससे पूछताछ कर रही है। पीके ने शुरुआती पूछताछ में इस बात को कबूल किया है कि वह पिछले 6 सालों से नीट में सॉल्वरों को बैठा रहा है। इसके अलावा उसने बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा, बिहार पुलिस और अन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं में भी सेटिंग का खेल खेला है। 


पूछताछ के दौरान यह जानकारी भी सामने आई है कि नीट की परीक्षा पास करवाने के लिए पीके छात्रों से 30 लाख से लेकर 50 लाख तक वसूलता था। पीके ने इसी धंधे से पटना में 3 मंजिला मकान, दानापुर में 5 बीघा जमीन खरीद रखी है। उसके पास तीन-तीन गाड़ियां हैं। फॉर्च्यूनर, हुंडई लीवर और वैगन आर गाड़ी का वह इस्तेमाल करता है। पीके की बहन प्रिया भी इस गिरोह में शामिल है। प्रिया ने साल 2019 में पटना के आईजीआईएमएस से एमबीबीएस की डिग्री ली है। फिलहाल प्रिया सारण में नगरा ब्लाक स्थित पीएचसी में कॉन्ट्रैक्ट पर डॉक्टर है। प्रिया की शादी रितेश कुमार सिंह से साल 2014 में हुई थी। रितेश पटना सचिवालय स्थित कला संस्कृति एवं युवा विभाग में सीनियर लिपिक के पद पर काम करता है।