नये विवाद में फंसे लालू के बेटे तेजप्रताप यादव, मंत्री के कार्यक्रम में शामिल हुआ कोर्ट से फरार घोषित मुखिया

नये विवाद में फंसे लालू के बेटे तेजप्रताप यादव, मंत्री के कार्यक्रम में शामिल हुआ कोर्ट से फरार घोषित मुखिया

PATNA: बिहार में नयी बनी सरकार हर रोज किसी न किसी विवाद में फंसती जा रही है. सरकार के लिए सबसे ज्यादा मुसीबत तेजप्रताप यादव खड़ी कर रहे हैं. तेजप्रताप यादव लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और राज्य सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री हैं. पहले उन पर सरकारी बैठकों में अपने जीजा शैलेश कुमार को शामिल करने का आऱोप लगा था।


अब तेजप्रताप यादव के कार्यक्रम में कोर्ट से फरार घोषित हुआ एक मुखिया पहुंचा. डीएम-एसपी समेत पूरे सरकारी अमले की मौजूदगी में फरार मुखिया ने फूलों का गुलदस्ता देकर तेजप्रताप का स्वागत किया. इसकी तस्वीर वायरल हो गयी है. इसके बाद विपक्षी दलों ने फिर से निशाना साधा है।


मामला बिहार के अरवल जिले का है. बिहार सरकार ने तेजप्रताप यादव को अऱवल जिले का प्रभारी मंत्री बनाया है. प्रभारी मंत्री बनने के बाद तेजप्रताप यादव 19 अगस्त को अरवल जिले के स्थापना दिवस में शामिल होने पहुंचे थे. तेजप्रताप यादव के स्वागत में अरवल के डीएम-एसपी समेत पूरा प्रशासनिक अमला लगा हुआ था. इसी बीच कोर्ट औऱ पुलिस से फरार घोषित हो चुका मुखिया वहां पहुंचा औऱ तेजप्रताप को फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया।


जिस फरार मुखिया ने तेजप्रताप यादव का स्वागत किया उसका नाम अभिषेक रंजन है. अभिषेक रंजन अरवल के रोहाई पंचायत का मुखिया है. उसके खिलाफ पुलिस ने 17 जून 2022 को मामला दर्ज किया था. अभिषेक रंजन औऱ उसके सहयोगियों पर पुलिस पर हमला करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत दूसरे आरोपों में केस दर्ज किया गया था. मुखिया अभिषेक रंजन पर पहले से भी कई मामले दर्ज हैं. वह चार मुकदमों में अभियुक्त है। 


अब वही फरार मुखिया मंत्री तेजप्रताप यादव का स्वागत कर रहा है और पुलिस खामोश बैठी देख रही है. इस बाबत पूछे जाने पर अरवल थाने के थानेदार ने कहा कि मुखिया अभिषेक रंजन के खिलाफ दर्ज मामले की जांच चल रही है. अभिषेक रंजन की गिरफ्तारी के सवाल को थानेदार टाल गये. वहीं, स्थानीय लोग कह रहे हैं कि अभिषेक रंजन के राजद के प्रमुख नेताओं से संबंध है. लिहाजा पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही है.