क्या मोदी की तरह होगी नीतीश की गारंटी ? NDA नेता ने कहा - पहले यह बात लिख कर दें नीतीश तभी होगा समझोता

क्या मोदी की तरह होगी नीतीश की गारंटी ? NDA नेता ने कहा - पहले  यह बात लिख कर दें नीतीश तभी होगा समझोता

PATNA : बिहार में नीतीश कुमार और लालू यादव को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि कभी भी दोनों की सियासी दोस्ती टूट सकती है। इस बात की जोरों से चर्चा हो रही है कि कभी भी एनडीए में भाजपा की वापसी का ऐलान हो सकता है। बिहार में तेजी से घट रहे सियासी घटनाक्रमों के बीच भाजपा नेतृत्व ने राज्य के प्रमुख नेताओं को दिल्ली बुलाकर उनके साथ विचार-विमर्श किया। ऐसे में अब एक जमाने में नीतीश कुमार के सबसे भरोसेमंद रहे उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ी बात कही है। उन्होंने नीतीश कुमार के एनडीए में वापसी पर इशारों ही इशारों में विरोध कर दिया है।


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि - नीतीश कुमार जी को मैंने पहले ही कहा था कि जहां आप जा रहे हैं वहां हमेशा परेशान रहिएगा। आज यदि वह परेशान है तो कोई अनजाने में उन्हें परेशानी नहीं मिली है बल्कि जानबूझकर उन्होंने खुद को परेशानी में डाला है। हम उन्हें लगातार कह रहे थे कि आप जो निर्णय ले रहे हैं वह गलत निर्णय ले रहे हैं अभी वक्त है इस निर्णय को छोड़ दीजिए। लेकिन उसे वक्त उन्होंने हमारा फैसला नहीं माना आज परिणाम सबके सामने है।


इसके अलावा उपेंद्र कुशवाहा नया स्वीकार किया है कि- नीतीश कुमार एनडीए में वापस आ रहे हैं। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार के वापस आने की जो खबरें चल रही है उसमें कहीं ना कहीं सच्चाई दिखती है। लेकिन एक बात तोता है कि नीतीश कुमार जी अब जो कुछ भी करेंगे उससे उनकी पार्टी को तो कोई फायदा नहीं होने वाला है बाकी किसी अन्य को कोई फायदा हो जाए तो इसमें कोई बड़ी बात नहीं होगी।


इसके अलावा उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वापसी के सवाल पर हल्की नराजगी दिखाते हुए कहा कि-जब चुनाव होता है तो नीतीश कुमार एनडीए के साथ आ जाते हैं ऐसे में बिहार की जनता के बीच असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। ऐसे में यदि वह वापस एनडीए में आते हैं तो इस बार वह वापस जाएंगे कि नहीं जाएंगे इसकी गारंटी किसी के पास नहीं है। हालांकि इसको लेकर एनडीए की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी के आलाकमान लगे हुए हैं।


उधर, राजद  के जदयू तोड़ने के सवाल प्रबंध कुशवाहा ने कहा कि जब ओखला में सिर डालने जाइएगा तो सिर पर चोट तो लगेगी ही लगेगी। नीतीश कुमार तो वहां गए ही थे खोखला होने तो अब उसमें क्या बड़ी बात हो गई। ऐसे में अब वह वापस आएंगे तो बाकी जिनको जो फायदा होना है वह होगा लेकिन नीतीश कुमार जी को कोई फायदा नहीं होने वाला है यह तय है।


इसके अलावा मुख्यमंत्री ने भाजपा के सीएम बनाए जाने के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि क्या करना नहीं करना है यह भाजपा के अलग समानताएं करेंगे मुझे बस यही कहना है कि यदि एनडीए में नीतीश कुमार आते हैं तो इस बार गारंटी के साथ आए कि चुनाव जीतने के बाद अपने सांसद को लेकर वापस महागठबंधन में नहीं जाएंगे।


उधर, खुद के नाराजगी को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मुझे कहीं कोई नाराजगी नहीं है बस एक ही बात पर मुझे गारंटी चाहिए कि इस बार नीतीश कुमार वापस नहीं जाएंगे। यदि वो वापस नहीं जाएंगे तो मुझे कोई समस्या नहीं है बाकी जो करना है भाजपा को करना है इसमें हमारी भूमिका तो बाद में तय होगी।