लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी VIP, सहनी ने बता दिया कब और किसके साथ होगा गठबंधन

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी VIP, सहनी ने बता दिया कब और किसके साथ होगा गठबंधन

SASARAM: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। जैसे जैसे चुनाव का समय नजदीक आ रहा है सरगर्मियां तेज होने लगी हैं। एक तरफ जहां बीजेपी और जेडीयू समेत तमाम दल लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी रणनीति पर काम कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ मुकेश सहनी ने भी अपनी पार्टी वीआईपी और अधिक मजबूत और धारदार बनाने की कवायद में जुट गए हैं। सासाराम में पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे मुकेश सहनी ने बताया है कि उनकी पार्टी कब और किस दल के साथ अपना गठबंधन करेगी।


दरअसल, शुक्रवार को मुकेश सहनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलने सासाराम पहुंचे थे। इस दौरान परिसदन में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सहनी ने बताया कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए वीआईपी किसके साथ गठबंधन करेगी फिलहाल इसपर कोई फैसला नहीं लिया गया हैं। उन्होंने बताया कि नवंबर महीने तक वे बिहार और झारखंड समेत उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों का दौरा करेंगे और संगठन को मजबूत करने का काम करेंगे। सहनी ने कहा कि नवंबर तक वे स्पष्ट कर देंगे कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में वह किस गठबंधन के साथ जाएंगे। 


उन्होंने कहा कि देश में पिछले 10 सालों से भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, उसकी समीक्षा की जाएगी। अगर कार्यकर्ता को लगेगा कि भाजपा की सरकार बेहतर कार्य कर रही है, तो उसके साथ जाएंगे। अगर कार्यकर्ताओं की समीक्षा में ऐसा अनुभव होगा कि विपक्ष के साथ रहना उचित होगा, तो वह फैसला उसपर फैसला लेंगे। नीतीश के विपक्षी एकजुटता की मुहिम पर सहनी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी कहा करते थे कि देश में मजबूत विपक्ष का होना बेहद जरूरी है। अगर नीतीश कुमार विपक्ष को मजबूत कर रहे हैं, तो इसकी प्रशंसा की जानी चाहिए।