क्या बंगाल के बाद झारखंड में ED पर हमले की तैयारी ? सोरेन तक पहुंचने से पहले JMM का बवाल

क्या बंगाल के बाद झारखंड में ED पर हमले की तैयारी ? सोरेन तक पहुंचने से पहले JMM का बवाल

RANCHI : जमीन घोटाला मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ से पहले एजेंसी के खिलाफ सत्तारूढ़ दल ने मोर्चा खोल दिया है। साहिबगंज में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकर्ताओं ने 9 घंटे के बंद के आह्वान के बाद जमकर बवाल किया। इससे पहले पार्टी ने ईडी को चेतवानी देते हुए कहा कि- लोगों में गुस्सा है। 


दरअसल, हाल ही में पश्चिम बंगाल में केंद्रीय एजेंसी की टीम पर हमला हो चुका है। इसके बाद झारखंड में ईडी के खिलाफ आक्रोश जाहिर किया जा रहा है। भाजपा ने पश्चिम बंगाल की तरह झारखंड में भी ईडी पर हमले की आशंका जाहिर की है। केंद्रीय जांच एजेंसी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने साहिबगंज में जगह-जगह ट्रैफिक को रोक दिया और दुकानों को जबरन बंद करा दिया गया।


वहीं, इस तरह का हंगामा जिले के बरहेट में भी दिखा जो कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का निर्वाचन क्षेत्र है। ईडी ने 13 जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लेटर भेजा था और 16  से 20 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए उपलब्ध होने को कहा था। जवाब में सोरेन ने ईडी से कहा कि 20 जनवरी को उनके आवास पर उनका बयान रिकॉर्ड किया जा सकता है।  


उधर, जेएमएम साहिबगंज के जिला अध्यक्ष शाहजहां अंसारी ने दावा किया कि बंद पूरे जिले में शांतिपूर्वक है और लोग इसमें सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बंद का आह्वान सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक के लिए किया गया था। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस, ट्रेन और दूध वैन को बंद से छूट दी गई थी। अंसारी ने कहा, हमारे बरहेट के विधायक और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई। लेकिन भाजपा के कहने पर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। इसके खिलाफ हम लोगों ने बंद बुलाया है।