किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर जाएंगे लालू, परिवार के आपसी सहमति के बाद फैसला

किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर जाएंगे लालू, परिवार के आपसी सहमति के बाद फैसला

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव को लेकर आ रही है, आरजेडी अध्यक्ष बहुत जल्द किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर जाएंगे। परिवार के लोगों के बीच आपसी सहमति के बाद ये बड़ा फैसला लिया गया है। जल्द से जल्द उन्हे सिंगापुर भेजने की तैयारी हो रही है। लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टरों से परामर्श और परिवार के सदस्यों की सहमति के बाद ये फैसला किया गया है।


चारा घोटाला मामले में जमानत पर चल रहे आरजेडी अध्यक्ष कई तरह की बिमारियों से ग्रसित हैं। जेल में सजा काटने के दौरान भी वो ज्यादातर समय अस्पताल में ही रहे थे। रांची रिम्स में रहने के दौरान भी उनकी तबियत बिगड़ी तो उन्हे दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। उस समय ही डॉक्टरों ने उन्हे किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी। चारा घोटाला मामले में जमानत मिलने के बाद जब वो पटना आए तो एक बार फिर उनकी तबियत खराब हो गई, इस बार पैर फिसलने से उनके कंधे में चोट लग गई। आनन फानन में उन्हे पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन जब उनकी सेहत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हे एक बार फिर एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स भेजा गया। एम्स में भर्ती होने के बाद उनकी सेहत में सुधार हुआ और उन्हे जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिल गई।


आरजेडी अध्यक्ष एम्स से छुट्टी मिलने के बाद अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर कई दिन रहे और स्वास्थ लाभ लिया। बिहार में नई सरकार बनने के बाद इसी हफ्ते लालू यादव दिल्ली से पटना आए है। अपने इलाज को लेकर लालू यादव ने परिवार के सदस्यों के साथ चर्चा कि इसके बाद ये फैसला लिया गया कि किडनी ट्रांसप्लांट के लिए उन्हे जल्द से जल्द सिंगापुर जाना चाहिए। सिंगापुर में लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य भी रहती है। जब लालू ज्यादा बीमार थे उस समय भी उन्होने परिवार के लोगों से पिता को बेहतर इलाज के लिए सिंगापुर भेजने का आग्रह किया था।