खत्म हो जाएगी लोजपा, सूरजभान को नहीं है पारस और चिराग से मतलब, पत्नी और भाई को लेकर भी बता दिया सब

खत्म हो जाएगी लोजपा, सूरजभान को नहीं है पारस और चिराग से मतलब, पत्नी और भाई को लेकर भी बता दिया सब

PATNA : लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान के थिंक टैंक कहे जाने वाले बाहुबली नेता सूरजभान सिंह ने पशुपति पारस और चिराग पासवान को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ़ तौर पर यह कह दिया है कि, अब जो माहौल है इन दोनों के बीच उससे इनके कैडर वोटर भी इनसे दूरी बनाते जा रहे हैं।  अगर ऐसा ही रहा तो हुमको इन दोनों से कोई मतलब नहीं रह जाएगा। इतना ही नहीं सूरजभान सिंह ने लोजपा खत्म होने तक की बात कह डाली। 


दरअसल, राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी पारस गुट के नेता सूरजभान सिंह ने एक निजी चैनल को  इंटरव्यू देते हुए पशुपति पारस को कड़ी चेतवानी दे डाली है।  सूरजभान सिंह ने कहा है कि - मुझे अब न तो चिराग पासवान से मतलब है न ही पशुपति पारस से। वह दोनों खुद अपनी -अपनी स्थिति समझ लें। मुझे इन दोनों से लेना -देना नहीं है। लेकिन, इतना तय है की आज जो स्थिति है वही बनी रही तो झोपड़ी खत्म हो जाएगी। पासवान वोटर अब इनदोनों से दूर भाग रहे हैं। इसलिए इन दोनों को सबकुछ सही करना है तो आपस में मिलना होगा। 


इसके आगे सूरजभान सिंह ने कहा कि, मुझसे अधिक नहीं बुलवाइए अगर कुछ बोल दिए तो फिर तूफान आ जाएगा। सूरजभान सिंह ने कहा कि, पारस और चिराग दोनों ने परिवार के अंदर लड़ाई करके पार्टी को बर्बाद कर दिया।दोनों को पार्टी की कोई चिंता नहीं है।वो लोग कहते हैं मैंने पार्टी तोड़ी है जबकि मैंने कभी भी पार्टी को नहीं तोड़ा है। बल्कि मैं जाकर दोनों को समझाता रहा हूं। लेकिन, दोनों अपनी जिद पर अड़े थे। एक पार्टी तोड़ने की धमकी देता था तो दूसरा झुकने को तैयार नहीं था। ऐसे में पार्टी टूटी है।


इसके आलावा उन्होंने यह भी कहा कि, मुझे इस बात का सबसे अधिक दुःख है कि पशुपति पारस जी ने यह कहा कि, चिराग पासवान उनके खानदान के नहीं हैं। उनसे कोई खून का रिश्ता नहीं है। उनको ये नही बोलना चाहिए। जिस समय पार्टी टूट रही थी। उस समय चिराग पासवान ने पार्टी के नेताओं से दूरी बना ली थी, जो गलत था। उन्होंने यह भी कहा कि मैं न तो चिराग से दूर रहा हूं और न ही पारस जी से। लेकिन, दोनों चाचा भतीजा लड़ते रहे तो पार्टी समाप्त हो जाएगी। 


इधर, उनसे जब यह सवाल किया गया कि अमित शाह बिहार दौरे पर आने के बाद यह का रहे हैं कि उनकी पार्टी नवादा से चुनाव लड़ेगी तो ऐसे में उनके भाई चंदन सिंह क्या करेंगे तो उन्होंने कहा कि, आगमी लोकसभा चुनाव यानि 2024 में नवादा से उनके भाई चंदन सिंह ही चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, उन्होंने इस बात पर चुप्पी साध ली वो पारस की पार्टी से चुनाव लड़ेंगे यह भाजपा के साथ जाएंगे। लेकिन उन्होंने यह साफ़ कर दिया कि, उनकी पत्नी और पूर्व सांसद विणा देवी वापस से चुनाव नहीं लड़ेंगी।