खादी ग्रामोद्योग संघ के शिष्ट मंडल ने की मंत्री शाहनवाज से मुलाकात, कई मामलों पर हुई बातचीत

खादी ग्रामोद्योग संघ के शिष्ट मंडल ने की मंत्री शाहनवाज से मुलाकात, कई मामलों पर हुई बातचीत

PATNA: बिहार खादी ग्राम उद्योग संघ के 10 सदस्यीय शिष्ट मंडल ने आज पटना में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से मुलाकात की। इस दौरान मंत्री शाहनवाज से मुजफ्फरपुर में बिहार खादी ग्राम उद्योग बोर्ड के तर्ज पर मॉडल सेंटर बनाने की मांग की। वही बिहार खादी ग्राम उद्योग संघ ने खादी मॉल के लिए भागलपुर समेत 20 शहरों में अपनी जमीन देने का ऑफर भी दिया। 


बिहार खादी ग्रामोद्योग संघ के अध्यक्ष अभय कुमार चौधरी के नेतृत्व में शिष्ट मंडल से मिलकर बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने प्रसन्नता जाहिर की और कहा कि खादी ग्रामोद्योग को बढ़ावा देने के लिए मुजफ्फरपुर में मॉडल सेंटर विकसित करने की बिहार खादी ग्रामोद्योग संघ की मांग और खादी मॉल के लिए अपनी जमीन उपलब्ध कराने का ऑफर अत्यंत सराहनीय है। 


बैठक के बाद उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड और बिहार खादी ग्रामोद्योग संघ मिलकर एक आपसी रणनीति बनाएं जिस पर निर्णय लिया जाएगा। उद्योग मंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि कोरोना संक्रमण के कारण गाइडलाईन में अनुमति मिलने के बाद राज्य के विभिन्न शहरों में बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा मेला और प्रदर्शनियों का आयोजन किया जाए।


 साथ ही राज्य के अऩ्य शहरों में यदि कोई मेला और प्रदर्शनी का आयोजन हो रहा है तो उसमें भी बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड और उपेंद्र महारथी शिल्प अऩुसंधान संस्थान, पटना द्वारा अपनी सहभागिता सुनिश्चित की जाए। इस बैठक में उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड पटना के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी अशोक कुमार सिन्हा भी मौजूद थे।