खड़गे और राहुल गांधी से मिले CM नीतीश, 2024 चुनाव में मोर्चेबंदी को लेकर चल रही मीटिंग

खड़गे और राहुल गांधी से मिले CM नीतीश, 2024 चुनाव में मोर्चेबंदी को लेकर चल रही मीटिंग

DELHI : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरन वो आज कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करने पहुंचे।  इसके आलावा नीतीश की मुलाकात कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी इनकी मुलाक़ात हुई है। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जेडीयू के अध्य्क्ष ललन सिंह भी उनके साथ नजर आए। 


दरअसल, सीएम नीतीश आज दोपहर में करीब 1 बजे खड़गे के आवास पर राहुल गांधी से मुलकात किया। इन दोनों नेताओं के बीच 2024 के लोकसभा चुनाव में मोर्चेबंदी को लेकर अहम चर्चा होगी। पिछले दिनों खड़गे ने नीतीश कुमार से फोन पर भी बात की थी। उससे पहले नीतीश ने कांग्रेस से 2024 में विपक्षी दलों को एकजुट करने की कवायद करने की अपील की थी। 


मालूम हो कि, सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को पटना से दिल्ली पहुंचे। देर शाम उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच बिहार के मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रमों और आगामी चुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा हुई। इसके बाद अब सीएम नीतीश बुधवार को मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की है। सीएम चार दिवसीय दौरे पर दिल्ली आए हैं। खड़गे के अलावा उनकी अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के साथ भी बैठक हो सकती है। नीतीश की सोनिया और राहुल गांधी से भी मुलाकात होने के कयास लगाए जा रहे हैं।


आपको बताते चलें कि, इन नेताओं की मुलाकात देश की राजनीति के लिए अहम मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि विपक्षी एकता को लेकर कोई कदम उठाया जा सकता है। नीतीश कुमार पहले से भी विपक्षी एकता के समर्थक रहे हैं। वे पहले भी कांग्रेस को साथ ले चलने की बात कहते रहे हैं। हालांकि, कुछ विपक्षी पार्टियां उनके इस प्रस्ताव के खिलाफ हैं।