केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने नीतीश से पूछा सवाल: बिहार में सरकार कौन चला रहा है, आप या तेजस्वी यादव

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने नीतीश से पूछा सवाल: बिहार में सरकार कौन चला रहा है, आप या तेजस्वी यादव

PATNA: केंद्रीय ऊर्जा मंत्री राजकुमार सिंह ने पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों की पिटाई के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल पूछा है। आरके सिंह ने पूछा है-नीतीश जी, बिहार सरकार के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री आप ही हैं, या तेजस्वी यादव। आखिरकार बिहार में सरकार कौन चला रहा है-नीतीश या तेजस्वी?


आरके सिंह ने क्यों पूछा सवाल

एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए आरके सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार पूरी तरह से राजद के सामने नतमस्तक हो चुके हैं. लिहाजा पूरे बिहार में अराजक स्थिति उत्पन्न हो गयी है. सरकार कौन चला रहा है, ये पता ही नहीं चल रहा है. आरके सिंह ने कहा कि 22 अगस्त को पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों की बर्बर तरीके से पिटाई की गयी. इसके बाद तेजस्वी यादव ने मामले की जांच के आदेश दिये।


आरके सिंह ने कहा-ये मामला पुलिस और लॉ एंड आर्डर से जुड़ा है. ये विभाग उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पास नहीं है. क्या उपमुख्यमंत्री जांच का आदेश दे सकते हैं. हमारी जानकारी में तो गृह विभाग CM नीतीश कुमार के पास है. क्या CM ने अपना विभाग तेजस्वी को दे दिया? नीतीश जी को बताना चाहिये कि बिहार चला कौन रहा है।


बता दें कि शिक्षक अभ्यर्थियों की पिटाई के बाद कल तेजस्वी यादव ने तत्काल एक्शन लेते हुए पटना डीएम को मामले की जांच करा कर कार्रवाई करने को कहा था. इसके बाद पटना डीएम ने जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया. आरके सिंह ने पूछा कि गृह विभाग के मामले में डिप्टी सीएम ने कैसे आदेश दे दिया।


वैसे ये भी दिलचस्प है कि जेडीयू शिक्षक अभ्यर्थियों के प्रदर्शन को ही बीजेपी की साजिश करार दे रहा है. शिक्षक की नौकरी के लिए तिरंगा लेकर प्रदर्शन कर रहे अनीसुर्रहमान नाम के युवक की बर्बर पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद नीतीश के सबसे करीबी माने जाने वाले मंत्री विजय चौधरी ने मीडिया से कहा था-विधि व्यवस्था को जान-बूझ कर बाधित करने वाले शिक्षक अभ्यर्थी हो ही नहीं सकते. जिस ढंग से हाथ में तिरंगा लेकर प्रदर्शन किया गया,वह भाजपा की साजिश प्रतीत होती है।


लेकिन तेजस्वी ने न सिर्फ जांच का निर्देश दिया बल्कि पुलिस पिटाई से घायल युवक के इलाज के लिए मदद का भी एलान किया है। तेजस्वी के निर्देश पर घायल युवक अनीसुर्रहमान का इलाज शुरू कर दिया गया है।