सीएम केजरीवाल ने बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र, CBI के समन के बाद सरकार का फैसला

सीएम केजरीवाल ने बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र, CBI के समन के बाद सरकार का फैसला

DELHI: शराब घोटाले की आंच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तक पहुंचने के बाद दिल्ली के साथ साथ पूरे देश में सियासत गर्म हो गई है। दिल्ली शराब घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को समन जारी कर 16 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है। इसको लेकर आम आदमी पार्टी समेत तमाम विपक्षी दल केंद्र सरकार पर हमलावर बने हुए हैं। इसी बीच दिल्ली सरकार ने विधानसभा का विशेष सत्र बुला लिया है। 17 अप्रैल को केजरीवाल सरकार ने विशेष सत्र बुलाया है।


दरअसल, दिल्ली में हुए शराब घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने पूछताछ के लिए शुक्रवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल को समन जारी किया था। 16 अप्रैल को दिल्ली स्थित दफ्तर में सीबीआई की टीम केजरीवाल से पूछताछ करेगी। सीबीआई का समन मिलने के बाद आप सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सोमवार यानी 17 अप्रैल को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। इस मामले में सीबीआई दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और अब मुख्यमंत्री केजरीवाल को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया है।


उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह साफ कर दिया है कि वो सीबीआई और ईडी के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज करने की तैयारी कर चुके हैं। केजरीवाल ने ऐलान किया है कि वे जल्द ही सीबीआई और ईडी के खिलाफ केस दर्ज करवाएंगे। केजरीवाल ने अपने ट्वीटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि, हम झूठी गवाही देने और अदालतों में झूठे सबूत पेश करने के लिए सीबीआई और ईडी के अधिकारियों के खिलाफ उचित मामले दर्ज कराएंगे। इसके आलावा उन्होंने यह भी कहा है कि, अगर केजरीवाल चोर है तो इस दुनिया में कोई ईमानदार नहीं' । अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि ED-CBI ने कोर्ट को गुमराह किया और कोर्ट में उनके खिलाफ गलत साक्ष्य पेश किए गए।