कर्पूरी जयंती को लेकर सियासी जंग: JDU दफ्तर के सामने करेंगे समारोह? सम्राट बोले- गुंडागर्दी पर उतर गई है नीतीश की पार्टी

कर्पूरी जयंती को लेकर सियासी जंग: JDU दफ्तर के सामने करेंगे समारोह? सम्राट बोले- गुंडागर्दी पर उतर गई है नीतीश की पार्टी

PATNA: कर्पूरी ठाकुर की जयंती को लेकर बीजेपी और जेडीयू आमने-सामने आ गए हैं। आगामी 24 जनवरी को दोनों दलों की तरफ से जयंती समारोह का आयोजन किया जाना है लेकिन जगह को लेकर बीजपी और जेडीयू में जंग छिड़ गई है। बीजेपी मिलर हाई स्कूल मैदान में समारोह आयोजित करने वाली थी लेकिन ऐन वक्त पर जेडीयू ने मिलर हाई स्कूल ग्राउंड को बुक करा लिया है, जिसको लेकर दोनों दलों के बीच नई जंग छिड़ गई है।


दरअसल, बिहार में कर्पूरी ठाकुर की जयंती के बहाने सभी राजनीतिक दल अति पिछड़ा समाज के वोट बैंक को अपने पाले में करने की कोशिश में लगे हैं। जेडीयू, आरजेडी और बीजेपी जयंती समारोह आयोजित करने जा रहे हैं। आगामी 24 जनवरी को जेडीयू और बीजेपी की तरफ से कर्पूरी जयंती के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। इसके लिए बीजेपी पटना के मिलर हाईस्कूल मैदान में समारोह का आयोजन करने जा रही है जबकि जेडीयू वेटेनरी कैंपस में समारोह आयोजित करेगी।


इसी बीच जेडीयू ने 23 जनवरी के लिए मिलर स्कूल मैदान को बुक करा लिया है और वहां जेडीयू द्वारा पंडाल बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। अब बीजेपी ने जेडीयू पर मिलर स्कूल ग्राउंड को कब्जा करने का आरोप लगाया है और कहा है कि बीजेपी को कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाने से रोकने के लिए जेडीयू की तरफ से इस तरह का काम किया गया है।


बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा है कि 18 साल सत्ता में रहने के कारण जेडीयू के नेता गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। जिस जगह पर 24 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी कर्पूरी ठाकुर की जन्म शताब्दी समारोह मनाने वाली है उसे गलत तरीके से कब्जा किया जा रहा है। जनता दल यूनाइटेड अपने आप को लोकतांत्रिक कहती है लेकिन आज जदयू वन मैन पार्टी बनकर रह गई है। नीतीश कुमार ने समता पार्टी के सभी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाकर कब्जा कर लिया है।


सम्राट ने कहा कि कि यहां उनको कार्यक्रम नहीं करना है, उनका आयोजन वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में है। लेकिन, भाजपा के प्रोग्राम को डिस्टर्ब करने के लिए मिलर हाई स्कूल ग्राउंड पर कब्जा किया गया है। यह लोकतंत्र की हत्या है जिसे भारतीय जनता पार्टी किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी।नीतीश कुमार पहले भी कर्पूरी विरोधी थे और आज भी वही काम वे कर रहे हैं। कोई कर्पूरी ठाकुर का गुणगान करें इसे बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। 


उन्होंने कहा कि 24 जनवरी को बीजेपी हर हाल में कर्पूरी जयंती मनाएगी। अगर यह मैदान खाली नहीं मिला तो जेडीयू ऑफिस के सामने बीच सड़क पर हम कर्पूरी ठाकुर की जयंती मना कर दिखाएंगे। सम्राट ने नीतीश कुमार पर राजद के प्रभाव में इस काम को अंजाम देने का आरोप लगाया है और कहा है कि लालू के साथ रहते-रहते नीतीश कुमार भी गुंडागर्दी सीख गए हैं।