कल पटना पहुंचेंगी द्रौपदी मुर्मू, राष्ट्रपति चुनाव के लिए NDA नेताओं से मांगेंगी समर्थन

कल पटना पहुंचेंगी द्रौपदी मुर्मू, राष्ट्रपति चुनाव के लिए NDA नेताओं से मांगेंगी समर्थन

PATNA : NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू मंगलवार को पटना पहुंचेंगी। पटना पहुंचने के बाद वे बिहार के सांसदों और विधायकों से अपने पक्ष में वोट की अपील करेंगी। इस दौरान द्रौपदी मुर्मू विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात कर उनसे समर्थन मांगेंगी। उनके पटना आगमन को लेकर बीजेपी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। उनके कार्यक्रम का पूरा जिम्मा बिहार सरकार के मंत्री जीवेश मिश्रा को दिया गया है।


मंत्री जीवेश मिश्रा ने बताया कि द्रौपदी मुर्मू मंगलवार को विशेष विमान से सुबह 10 बजे पटना पहुंचेंगी। पटना एयरपोर्ट से वे हार्डिंग रोड स्थित बिरसा मुंडा के प्रतिमा स्थल पर जाकर माल्यार्पण करेंगी। इसके बाद होटल मौर्या में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी, जहां वे NDA नेताओं के साथ बैठक करेंगी। एनडीए के सभी नेताओं से मुलाकात के बाद वे वापस दिल्ली लौट जाएंगी। मंत्री जीवेश मिश्रा ने बताया कि द्रौपदी मुर्मू को विपक्षी दलों की महिला नेताओं का भरपूर समर्थन मिल रहा है। उन्होंने आरजेडी और वामदलों से समर्थन की मांग की है।


बता दें कि एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। द्रौपदी मुर्मू पूरे देश के राजनीतिक दलों से समर्थन की अपील कर रही हैं। उन्होंने हिमाचल प्रदेश और हरियाणा से इस अभियान को शुरू किया था। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए सोमवार को वे झारखंड की राजधानी रांची पहुंची। रांची में नेताओं से मुलाकात के बाद मंगलवार को वे पटना पहुंच रही हैं। उनके आगमन को लेकर बीजेपी के नेता काफी उत्साहित हैं।