JDU नेता की दबंगई, महिला SI पर पेट्रोल छिड़क जिंदा जलाने की कोशिश; वाहन चेकिंग के समय लोगों से हुई थी हाथापाई

JDU नेता की दबंगई, महिला SI पर पेट्रोल छिड़क जिंदा जलाने की कोशिश; वाहन चेकिंग के समय लोगों से हुई थी हाथापाई

SAHARSA : बिहार में महागठबंधन की सरकार है। इस महागठबंधन में जदयू भी शामिल है और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इसी राजनीतिक दल से नाता रखते हैं। ऐसे में इस पार्टी में से संबंध रखने वाले छोटे बड़े नेता भी प्रशासनिक महकमा पर अपनी दबंगई दिखाने से पीछे नहीं है रहे हैं। ऐसे में अब नीतीश कुमार के उसे बयान पर सवाल पूछा जाना शुरू हो गया है जिसमें उन्होंने कहा की ना किसी को बचाते हैं ना किसी को फंसाते हैं। 


दरअसल, सहरसा में अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस पर जदयू नेता ने हमला कर दिया। हमले के दौरान पुलिस पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगाने की कोशिश की। साथ ही पुलिसकर्मियों से मारपीट भी की गई। यह घटना बुधवार शाम नगर निगम क्षेत्र के सहरसा बस्ती की है। जिसका वीडियो गुरुवार को सामने आया है। जदयू नेता की पहचान ओवेशी करनी उर्फ चुन्ना के रूप में हुई है। 


मिली जानकारी के मुताबिक़, कई मामलों के आरोपित रहे चुन्ना मुखिया ने बुधवार की देर रात छापेमारी करने गयी पुलिस पर पेट्रोल छिड़क कर जिंदा जलाने का प्रयास किया। इसके साथ ही उसने महिला पुलिसकर्मियों के साथ बदतमीजी भी की वह एक सत्ताधारी दल का नेता बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पुलिस मामले में आगे की छानबीन करने में जुटी है। 


पुलिस का आरोप है कि घटना के समय आरोपित नशे में धुत था, जिसने कई महिला एसआइ से बदतमीजी, गाली-गलौज कर मारपीट की। साथ ही पुरुष एसआइ व पीएसआइ के साथ भी मारपीट की। जब सदर थाना की पुलिस कई मामलों के प्राथमिकी अभियुक्त के घर छापेमारी करने गयी। वहां पहुंचने पर पाया कि सभी के घरों में ताला लगा हुआ था। उसी क्रम में पुलिस को सूचना मिली कि उक्त कांड के सभी आरोपी अन्य कई कांडों के दूसरे आरोपित ओवैश करनी उर्फ चुन्ना मुखिया के घर छिपा हुआ है। 


वहीं, जब पुलिस छापेमारी करने आरोपी के घर गयी तो आरोपी ने पुलिसवालों से गाली-गलौज कर मारपीट की। इसमें कई पुलिस वाले घायल हो गये। वहीं, आरोपित चुन्ना ने अपने घर से ठीक सटे जगदंबा पेट्रोल पंप पर जाकर नोजल से एक बाल्टी में पेट्रोल भर कर ले आया और महिला एसआइ के शरीर पर फेंक दिया। पेट्रोल डालने के बाद अपनी पत्नी से कहा कि माचिस दो अभी सब को जला देंगे। 


उधर, आरोपी पुलिस के साथ मार पीट कर ही रहा था उसी समय थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार सहित दर्जनों पुलिस बल पहुंच गये। इस बीच वहां मौजूद सभी लोग भाग गए। वहीं पुलिस ने चुन्ना सहित उसके परिवार को अपने कब्जे में ले लिया और सदर थाना ले आयी। ब्रेथलाइजर जांच में भी उसके शराब पीने की पुष्टि हुई। पति-पत्नी समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल पर हमला करने, गाली-गलौज व मारपीट करने, पेट्रोल छिड़कने व जान से मारने की नियत से आग लगाने का प्रयास करने, उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है