JDU ने जिसे BJP का एजेंट कहा उसकी मदद करेंगे तेजस्वी: पटना में पुलिस की लाठी से घायल युवक की मदद का ऐलान

JDU ने जिसे BJP का एजेंट कहा उसकी मदद करेंगे तेजस्वी: पटना में पुलिस की लाठी से घायल युवक की मदद का ऐलान

PATNA: सिर्फ 15 दिन पहले महागठबंधन की सरकार का हाल अभी से ही सामने आने लगा है। पटना में 22 अगस्त को शिक्षक बहाली के लिए तिरंगा लेकर प्रदर्शन कर रहे युवक को पटना के एडीएम और पुलिस ने बर्बर तरीके से पीटा था। बाद में जेडीयू के बड़े नेताओं ने तिरंगा लेकर प्रदर्शन को बीजेपी की साजिश करार दिया था। लेकिन पुलिस की बर्बर पिटाई से घायल हुए युवक की स्थिति खराब है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आज इसका संज्ञान लेते हुए घायल युवक की मदद करने का ऐलान कर दिया है।


क्या है पूरा मामला

दरअसल बिहार में शिक्षक नियुक्ति का 7वें चरण शुरू करने को लेकर 22 अगस्त को पटना में अभ्यर्थियों ने प्रदर्शऩ औऱ रोड जाम किया था. पटना के डाकबंगला चौराहे पर पुलिस ने अभ्यर्थियों को बर्बर तरीके से पीटा था. हाथ में तिरंगा लेकर शिक्षक की नौकरी की मांग कर रहे युवक की पटना के एडीएम और पुलिस द्वारा बर्बर पिटाई का वीडियो पूरे देश में वायरल हो गया था. पुलिस और प्रशासन की बर्बर पिटाई से घायल होने वाले युवक की बाद में पहचान हुई. वह दरभंगा का रहने वाला अनीसुर्रहमान नाम का युवक है. पिटाई से बुरी तरह घायल होने के बाद वह वापस अपने घर दरभंगा चला गया। 


आज ट्विटर के जरिये लोगों ने तेजस्वी यादव को घायल अनीसुर्रहमान की हालत बतायी. बेहद गरीब परिवार का अनीसुर्रहमान अपने झोपड़ी नुमा घर में पड़ा है. पुलिस पिटाई से हुए जख्म से उसके शरीर से लगातार खून बह रहा है. घर में बूढ़ी मां और पिता हैं , उनके पास इलाज कराने को भी पैसे नहीं है। 


अनीसुर्रहमान का वीडियो देखने के बाद तेजस्वी यादव एक्शन में आय़े. तेजस्वी यादव ने वीडियो देखते ही ट्विटर पर अनीसुर्रहमान का वीडियो देखते ही लिखा- “इनकी मदद जरूर करेंगे. कृपया इनका कॉन्टेक्ट डिटेल दीजिये. हम भी पता करवाते हैं.” राजद सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दरभंगा के राजद नेताओं को तत्काल अनीसुर्रहमान के पास भेजा गया है. तेजस्वी यादव के ऑफिस से दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में घायल युवक के इलाज का इंतजाम भी किया गया है।


जेडीयू ने अनीसुर्रहमान को बीजेपी का एजेंट कहा था

बता दें कि जेडीयू के बड़े नेताओं ने तिरंगा लेकर प्रदर्शन करने वाले अनीसुर्रहमान को बीजेपी का एजेंट करार दिया था. नौकरी के लिए तिरंगा लेकर प्रदर्शन कर रहे अनीसुर्रहमान की पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद नीतीश के सबसे करीबी माने जाने वाले मंत्री विजय चौधरी ने मीडिया से कहा था- विधि व्यवस्था को जान-बूझ कर बाधित करने वाले शिक्षक अभ्यर्थी हो ही नहीं सकते. जिस ढंग से हाथ में तिरंगा लेकर प्रदर्शन किया गया, वह भाजपा की साजिश प्रतीत होती है। 


हालांकि पिटाई का वीडियो सामने आने के तुरंत बाद तेजस्वी यादव ने पटना के डीएम से बात की थी औऱ मामले की जांच कराने को कहा था. तेजस्वी के निर्देश पर पटना डीएम ने जांच कमेटी बनायी लेकिन बाद में डीएम की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में भी नौकरी के लिए प्रदर्शन में साजिश का एंगल जोड़ दिया गया था।