क्रिकेट का सबसे बड़ा मुकाबला आज : पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

क्रिकेट का सबसे बड़ा मुकाबला आज : पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

DESK : क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा मुकाबला आज खेला जाएगा। भारतीय टीम आज T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगी। टीम इंडिया की अगुवाई भारतीय कप्तान विराट कोहली करेंगे। T20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। वर्ल्ड कप मुकाबले में हमेशा टीम इंडिया पाकिस्तान पर भारी रही है। आज के मैच में ना केवल भारत बल्कि पाकिस्तान के सभी लोगों की नजरें टिकी हुई हैं। भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले इस महामुकाबले का इंतजार सभी को है।


T20 वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें काफी मजबूत हैं। इस मैच में कौन भारी पड़ेगा फिलहाल यह कह पाना मुश्किल है लेकिन भारतीय टीम इस मुकाबले में फेवरेट मानी जा रही है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम इस पर कोई चर्चा नहीं चाहते। हमारे हिसाब से पाकिस्तान की टीम भी मजबूत है और हम लोगों को जीतने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 


उधर पाकिस्तान की टीम भी बहुत ज्यादा दबाव के साथ इस मुकाबले में उतरेगी। T20 वर्ल्ड कप का रिकॉर्ड पाकिस्तान के साथ नहीं है लिहाजा पाकिस्तान की टीम पर दबाव ज्यादा है। पाकिस्तान और भारत की टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी खेलेंगे यह मैच के बिल्कुल ठीक पहले तय होगा लेकिन एक बात तय है कि इस महा मुकाबले के लिए दोनों टीमें अपनी खास रणनीति के साथ मैदान में उतरेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाला क्रिकेट का मैच खेल का मुकाबला नहीं बल्कि यह दोनों देशों के साथ संबंधों को लेकर बेहद महत्वपूर्ण हो जाता है।