हिन्दुओं की फर्जी हमदर्द है BJP, जेडीयू MLC बोले ... मुआवजा देने में आती है शर्म,

हिन्दुओं की फर्जी हमदर्द है BJP,  जेडीयू MLC बोले ... मुआवजा देने में आती है शर्म,

PATNA : बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले ही दिनों यह एलान किया है कि, 2016 से लेकर अबतक जहरीली शराब से मृतक के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा। इन परिवारों को चार लाख की मदद राशि दी जाएगी। वहीं, अब सीएम के इस एलान को लेकर विपक्ष के तरफ से जोरदार हमला भी बोला जा रहा है। भाजपा इसे अपनी जीत बता रही है तो वहीं अब इसको लेकर जेडीयू के तरफ से भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया गया है। 


जेडीयू के एलएलसी नीरज कुमार ने कहा कि, भाजपा झूठी हमदर्दी दिखा रही है। वो खुद को हिंदुओं का हितेषी बताती है जबकि सबसे अधिक फर्जीवाड़ा भाजपा के लोग ही उनके साथ करते हैं। भाजपा शाशित प्रदेशों में आज इतनी हत्या, मौत, अपहरण हो रहा है।  लेकिन, भाजपा के लोग हाथ पर हाथ धरकर बैठे हुए हैं। जब गुजरात में बड़े पैमाने पर जहरीली शराब पीने से हिन्दुओं की मौत हुई तो वहां की भाजपा सरकार ने क्यों नहीं मुआवजे की घोषणा की। ये लोग फर्जी हितेषी बन रहे हैं। 


इसके आगे नीरज ने कहा कि, जो हाल गुजरात का है वहीं हाल यूपी का भी है। वहां जहरीली शराब पीने से सैकड़ों लोगों की मौत हुई। काफी दिनों के बाद योगी ने महज दो लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की थी , जबकि उससे पहले जब वहां अखिलेश यादव की सरकार थी तो उन्होंने पांच लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया है। नीरज कुमार ने कहा कि, यूपी में एक हिंदू सम्राट मुख्यमंत्री है और जहरीली शराब के शिकार हिंदू भी थे, क्या बीजेपी सरकार को हिंदू परिवारों को इतनी कम राशि देने में शर्म नहीं आई।


आपको बताते चलें कि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की है कि 'शराब से होने वाली मौतों पर हमलोग उनके परिवार की मदद करेंगे। उनके परिवार के लोगों को सीएम रिलीफ फंड से 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। 2016 से अब तक जहरीली शराब के कारण मरे लोगों के परिजनों को मिलेगा। मुआवजे के लिए सभी परिवारों को यह लिखकर देना पड़ेगा कि वे शराबबंदी के पक्ष में हैं और शराब पीकर गलती की है। जिसके बाद भाजपा के तरफ से यह कहा जा रहा है कि, नीतीश ने उनके दवाब में यह फेसला लिया है। जिसके बाद अब जेडीयू का यह जवाब सामने आया है।