मुकेश सहनी का बड़ा बयान, बिहार में मुख्यमंत्री वही बनेगा जो निषाद के बेटा को डिप्टी सीएम बनाएगा

मुकेश सहनी का बड़ा बयान, बिहार में मुख्यमंत्री वही बनेगा जो निषाद के बेटा को डिप्टी सीएम बनाएगा

KATIHAR: विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री मुकेश सहनी आज कटिहार पहुंचे जहां पूर्व सांसद वीरांगना फूलन देवी को उनके शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि दी गई। फुलन देवी के शहादत दिवस के मौके पर कटिहार में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन मुकेश सहनी ने किया। इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री वही बनेगा जो निषाद के बेटा को डिप्टी सीएम बनाएगा। उनके इस बयान से यह संभावना जतायी जाने लगी है कि अब मुकेश सहनी बिहार के उपमुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। 


बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि जो गरीबों के बारे में नहीं सोचेगा वो कभी बिहार का मुख्यमंत्री नहीं बनेगा। यदि आप आगे बढ़ते है तो गरीब को भी आगे बढ़ाना होगा। जब तक नीति और नियत साफ नहीं होगा तब तक कोई बिहार का मुख्यमंत्री नहीं बन पाएगा। मुकेश सहनी ने बताया कि जहां-जहां हम चुनाव लड़ते हैं वहां-वहां एनडीए की हार होती है। आने वाले समय में 4 से 40 विधायक बनाकर दिखाएंगे।


तेजस्वी के साथ आने पर मुकेश सहनी ने कहा कि समय आने दीजिए। समय का अभी इंतजार कीजिए। वही यह भी कहा कि लालूजी यदि हमारे प्रपोजल को स्वीकर करते तो आज नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री नहीं होते और शायद मैं बिहार का डिप्टी सीएम रहता और हमारे चारों विधायक भी मंत्री रहते। 6 राज्यपाल कोटा से एमएलसी होते तो आज हमारा समाज काफी आगे बढ़ गया होता।


लेकिन लालूजी और राजद की एक गलती के कारण सब पर पानी फिर गया। आज हमारे लोगों को दिनदहाड़े परेशान किया जा रहा है लेकिन उनकी कोई सुनने वाला तक नहीं हैं। हमलोग जुब्बा सहनी और फुलन देवी के वंशज हैं। हम लोग कभी किसी के साथ गद्दारी नहीं करते। हमें राजनीति विरासत में नहीं मिली है। हमने अपने दम पर चुनाव लड़े और इसी का नतीजा है कि हमारे चार विधायक जीत कर विधानसभा गये। कोई कल्पना तक नहीं करता था कि मछली पकड़ने वाला मछुआरा समाज विधायक और मंत्री बनेगा। लेकिन हमने वो करके दिखाया है। 


मुकेश सहनी ने कहा कि निषाद समाज ने अपने हक और अधिकार के लिए लड़ाई लड़ने का काम किया है। हमारे सहयोग से नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बने हैं। यदि उस समय सहयोग नहीं देता तो शायद नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री नहीं रहते। हमलोग संघर्ष किए हैं और आने वाले दिनों में  और संघर्ष करेंगे। हमने चार विधायक बनाए हैं लेकिन आने वाले समय में 40 विधायक बनाएंगे और जिन लोगों ने हमें धोखा दिया उन्हें समय आने पर बताएंगे। 


बिहार के चर्चित नेताओं में से एक VIP पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के गृह जिला कटिहार में थे। जहां उन्होंने बीजेपी  पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा का काम विधायकों को ख़रीदना, ईडी की धमकी देना और पार्टी को तोड़ना है। बिहार में वीआईपी पार्टी के तीनों विधायकों को बीजेपी द्वारा 100-150 करोड़ में ख़रीदा गया। इस दौरान मुकेश सहनी ने हाल में महाराष्ट्र में हुए बीजेपी के खेल का भी जिक्र किया। मुकेश सहनी ने यह कहा कि नीतीश कुमार आज यदि मुख्यमंत्री है तो मुकेश सहनी की वजह से हैं। यदि हमारा साथ नहीं होता तो आज वे मुख्यमंत्री की गद्दी पर नहीं होते।