दूध पीने ने दर्जनों बच्चे हुए बीमार, दो की हालत नाजुक

दूध पीने ने दर्जनों बच्चे हुए बीमार, दो की हालत नाजुक

SAHARSA: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के सहरसा से है। जहाँ जिले के सलखुआ प्रखंड के कोपरिया में दूध का छाछ पिने से 14 बच्चे समेत 2 युवक की हालत खराब हो गई। परिजनों ने अपने अपने बच्चों को आनन फानन में सलखुआ अस्पताल भर्ती कराया। जहां उन सभी बच्चों का ईलाज चल रहा है। 


बीमार बच्चों में 4 वर्षीय पुत्र आयुष राज, 2 वर्षीय प्रीतम कुमार, 3 वर्षीय कृष्णा कुमार, 7 वर्षीय आयुष कुमार, 5 वर्षीय अखिलेश कुमार, 4 वर्षीय योगिता कुमारी, 5 वर्षीय लक्ष्मी कुमारी, 7 वर्षीय निशु कुमारी, 12 वर्षीय रितेश कुमार, 23 वर्षीय अभिजीत राज, 24 वर्षीय रंजन कुमार, 5 वर्षीय प्रशांत कुमार, 6 वर्षीय सोनाली कुमारी, 3 वर्षीय अनु कुमारी, ढाई वर्षीय तेजप्रताप कुमार, 8 वर्षीय संगम कुमारी शामिल है।


बताया जाता है कि गाँव में ही छाछ की दूध पीने से सभी हालत बिगड़ने लगी। बच्चों की स्थिति बिगड़ता देख सभी परिजन में अफरा-तफरी मच गई। घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि गांव में ही भैस के बच्चा देने के उपरांत मन्नते के अनुसार बच्चों को छाछ की दूध पिलाया जाता है। इसी कड़ी में सलखुआ थाना के कोपरिया गांव में सोमवार को छाछ पीने को लेकर 14 बच्चे एवं 2 युवक की स्थिति खराब हो गयी। 


वहीं बच्चों के उल्टी दस्त नहीं रुकने से सभी बच्चों के परिजन परेशान हैं। आसपास के लोगों व परिजनों की मदद से सलखुआ अस्पताल लाया गया जहां सभी का ईलाज जारी है। चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं सभी का ईलाज जारी है। वहीं सूचना मिलते के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुँच मामले की जाँच में जुट गई है।