कोरोना अपडेट : पिछले 24 घंटे में लगभग 700 नए मामले, अबतक 109 लोगों की हुई मौत

कोरोना अपडेट : पिछले 24 घंटे में लगभग 700 नए मामले, अबतक 109 लोगों की हुई मौत

DELHI : करोना वायरस से जुड़ा इस वक्त का ताजा अपडेट यह है कि देश में कोरोना के कारण 103 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के लगभग 700 नए केस सामने आए हैं. स्वास्थ मंत्रालय की तरफ से रोजाना होने वाली ऑफिशियल ब्रीफिंग में इस बात की जानकारी दी गई है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद 4067 पहुंच गई है, इनमें से 291 करो ना से ठीक भी हो चुके हैं.


स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो आंकड़े जारी किए हैं. उसके मुताबिक अब तक सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुई है. महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से 45 लोगों की जान जा चुकी है. दूसरे नंबर पर गुजरात है और उसके बाद अन्य राज्यों में लोगों की मौत हुई है. गुजरात में अब तक 11, मध्य प्रदेश में 9, दिल्ली और तेलंगाना में 7-7, पंजाब में 5, कर्नाटक में 4, पश्चिम बंगाल में 3, जम्मू-कश्मीर केरल और उत्तर प्रदेश में दो-दो मौत हुए हैं. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, बिहार और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत कोरोना के कारण हो चुकी है.


देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर तब्लीगियों को बूस्टर डोज की तरह देखा जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक अब तक देश में लगभग 1400 से ज्यादा तबलीगी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दिल्ली से निकले तब्लीगियों ने देश के हर हिस्से में संक्रमण फैलाया है.