सीएम नीतीश की पीएम उम्मीदवारी पर बोलीं मंत्री लेसी सिंह, कहा.. पार्टी नहीं जनता बनाती है प्रधानमंत्री

सीएम नीतीश की पीएम उम्मीदवारी पर बोलीं मंत्री लेसी सिंह, कहा.. पार्टी नहीं जनता बनाती है प्रधानमंत्री

PATNA : 2024 के लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है। एक तरफ जहां जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह यह बार-बार कह रहे हैं कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण मौजूद है लेकिन वे पीएम की रेस में नहीं हैं। तो वहीं दूसरी तरफ खुद जेडीयू के नेता नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट करने में जुटे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बयान से इतर जेडीयू कोटे से बिहार सरकार की मंत्री लेसी सिंह ने कहा है कि सीएम नीतीश कुमार में पीएम बनने के सभी गुण हैं और जनता उन्हें 2024 में देश का प्रधानमंत्री बनाए।


बिहार सरकार की खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के करोड़ों लोगों के दिल में बसते हैं। बिहार के विकास के लिए दिन रात काम कर रहे हैं। किसी भी व्यक्ति को कोई पार्टी नहीं बल्कि देश की जनता पीएम और सीएम बनाती है। जिस तरह से सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश को एक सूत्र में बांधा और प्रधानमंत्री बनने की योग्यता रखते थे लेकिन वे पीएम नहीं बन पाए। लेकिन 2024 में फिर से वह मौका आ रहा है कि देश की जनता नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाए।


उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरदार पटेल ने देश को एक सूत्र में बांधा उसी तरह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी जाति और संप्रदाय के लोगों को एक सूत्र में पीरोकर बिहार को आगे बढ़ाने का काम किया है। देश की जनता के पास मौका है कि 2024 में नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री देश की जनता बनाती है, कोई पार्टी थोड़े ही बनाती है। देश की जनता की पुकार है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनें।


बता दें कि बीते सोमवार को लखीसराय पहुंचे जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह बात पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वे पीएम की रेस में शामिल नहीं हैं। ललन सिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण मौजूद हैं लेकिन वे पीएम पद के उम्मीदवार नहीं है। ललन सिंह ने कहा था कि वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम के रूप में देखना पसंद नहीं करते हैं। केंद्र की सत्ता से बीजेपी के हटने के बाद जिसको बनना होगा वह प्रधानमंत्री बन जाएगा।