चिराग पासवान ने PM मोदी को लिखा पत्र, पिता रामविलास पासवान को लेकर कही बड़ी बातें

चिराग पासवान ने PM मोदी को लिखा पत्र, पिता रामविलास पासवान को लेकर कही बड़ी बातें

PATNA : राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या में आज भव्य कार्यक्रम हो रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी कुछ ही देर में राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। इसको लेकर देश भर के लोगों में उत्साह है। इसी कड़ी में सोमवार  को एलजेपी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान पीएम मोदी को पत्र लिखते हुए भावुक हो उठे हैं। 


चिराग पासवान ने कहा कि-  हम सभी 140 करोड़ देशवासियों के लिए अत्यंत हर्ष की बात है कि आपके नेतृत्व में रिकॉर्ड समय के अंदर श्री अयोध्या धाम के भव्य राम मंदिर में पौष शुक्ल द्वादशी विक्रम संवत 2080 दिनांक 22 जनवरी, 2024 को प्रभु श्री रामलला की विग्रह मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। आज का दिन हम सभी भारतवासियों के लिए स्वर्णिम दिन है जिसकी परिकल्पना लगभग 500 वर्षों से हमारे पूर्वज करते आ रहे थे, आज यो सार्थक हो पाया है। राम मंदिर का निर्माण हिंदुओं की आस्था से जुड़ा एक महत्वपूर्ण विषय है। 


चिराग ने आगे लिखा है कि- बचपन से हमलोग राम मंदिर निर्माण से जुड़े विवाद सुनते आ रहे हैं, आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होना आपके साहसिक प्रयासों का परिणाम है। आपके इस सफल प्रयास से और देश की न्यायिक प्रक्रिया के ऐतिहासिक निर्णय से ही राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण संभव हो पाया है। आज इस पवित्र धाम पर रामलला का भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह है। 


चिराग पासवान ने पत्र लिखते हुए अपने पिता को याद किया है। चिराग पिता को याद कर वे भावुक हो उठे। उन्होंने लिखा, "मैं स्वयं को अत्यंत गौरवशाली समझता हूं कि इस ऐतिहासिक सांस्कृतिक उत्सव का मुझे साक्षी बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, लेकिन आज मेरे लिए भावुक पल भी है। आज मेरे पिता आदरणीय रामविलास पासवान जी जीवित होते तो यकीनन वे भी इस ऐतिहासिक क्षण के साक्षी होते। पापा आज जहां कहीं भी होंगे बहुत खुश होंगे क्योंकि आज आपकी वजह से करोड़ों राम भक्तों का सपना पूरा हुआ है। 


इसके आगे लिखा -मैं प्रभु श्री राम जी से भारतवर्ष की मंगलकामना करते हुए आपको धन्यवाद देता हूं कि अपने कुशल मार्गदर्शन और सशक्त नेतृत्व में सैकड़ों वर्षों से चले आ रहे सामाजिक-सांस्कृतिक विसंगतियों को सफलतापूर्वक हल और देश के प्रत्येक नागरिक के सम्मान को सुरक्षित किया है।