चारा घोटाले की जांच में शामिल रहे घूसखोर रिटायर्ड अधिकारी गिरफ्तार, 25 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप

चारा घोटाले की जांच में शामिल रहे घूसखोर रिटायर्ड अधिकारी गिरफ्तार, 25 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप

PATNA: चारा घोटाला केस की जांच में शामिल रहे आईपीएस अधिकारी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया. आईपीएस अधिकारी एनएमपी सिन्हा हाल में ही रिटायर हुए थे. उनके पर 25 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप है. वह चारा घोटाला समेत कई केस की जांच मे शामिल थे. 

अपने ही अधिकारी रहे सिन्हा को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

सिन्हा जिस विभाग में काम करते थे. उसके ही विभाग ने यानी की सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बारे में अधिकारियों ने बताया कि सिन्हा को रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया है. उनके पास से रिश्वत का पैसा भी बरामद हुआ है. सिन्हा के आठ ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है. अधिकारियों ने दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद और रांची में आठ स्थानों पर छापे मारे. इस दौरान उनके साथ एक और शख्स को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. उसने ही रिश्वत का पैसा दी थी. 

एसपी के पद पर थे तैनात

अधिकारियों ने कहा कि अगस्त में रिटायर होने वाले सिन्हा आर्थिक अपराध शाखा में एसपी थे. उषा मार्टिन प्रकरण से जुड़े 25 लाख रुपये के रिश्वत मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया है. अधिकारी ने कहा कि पर्यवेक्षण अधिकारी के रूप में सिन्हा ने कंपनी के प्रतिनिधि से रिश्वत में 25 लाख रुपये की मांग की थी. जिसके बाद सीबीआई ने उषा मार्टिन और झारखंड खदान विभाग के निदेशक पद पर रहे आईडी पासवान के खिलाफ केस दर्ज किया था. इस कंपनी ने 2005 में सिंहभूम पश्चिम में कच्चा लोहा प्लांट में इस्तेमाल करने के नाम पर खदान लीज पर लिया था, लेकिन इस कंपनी ने लोहा प्लांट में काम नहीं किया. इसको लेकर झारखंड सरकार ने केस दर्ज कराया था. सिन्हा आरा के रहने वाले हैं. वह चारा घोटाले के जांच के दौरान धनबाद में ब्रांच में तैनात थे.