पूर्व विधायक की गिरफ़्तारी मामले में BJP का महाधरना, सम्राट चौधरी ने CM नीतीश को दी चेतावनी

पूर्व विधायक की गिरफ़्तारी मामले में BJP का महाधरना, सम्राट चौधरी ने CM नीतीश को दी चेतावनी

SASARAM: बिहार के सासाराम में आज यानी 3 मई को नीतीश सरकार के विरोध में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस धरना प्रदर्शन की अगुआई भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी खुद करेंगे। इसको लेकर भाजपा नेताओं ने कहा है कि, हिंसा मामले में चल रही कार्रवाई के दौरान बिहार सरकार भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को निशाना बना रही है। सरकार की इस दमनकारी नीति का भाजपा संवैधानिक तरीके से जवाब देगी। 


दरअसल, भाजपा के तरफ से बिहार सरकार की नीतियों को गलत बताकर विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है। अब आज इसकी शुरुआत सासाराम से किया जाएगा। भाजपा सासाराम के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद की गिरफ्तारी पर नाराज है। भाजपा का कहना है कि, बिहार सरकार साजिश के तहत एक महीने के बाद भाजपा के नेताओं को जान- बूझकर परेशान कर रही है। 


वहीं, इस पुरे मामले को लेकर भाजपा के  प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि, नीतीश कुमार के पास जितनी ताकत है लगा लें हमलोग रामनवमी हिंसा मामले में भाजपा नेता की गिरफ्तारी का विरोध करेंगे। आज सासाराम उसके बाद बिहाशरीफ जाकर भी विरोध प्रदर्शन करेंगे। भाजपा के लोग कैंडल मार्च कर डीएम को अपना ज्ञापन सौपेंगे। इसके साथ ही नीतीश सरकार के खिलाफ आंदोलन कर उनको बाध्य किया जाएगा कि वे एकतरफा कार्रवाई ना करे। 


मालूम हो कि, रामनवमी के दौरान सासाराम और बिहारशरीफ में बवाल हो गया था, जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया था। इस बीच बीते शुक्रवार देर रात भाजपा के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जवाहर प्रसाद 1990 से सासाराम विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे हैं। जिसके बाद अब इनकी गिरफ़्तारी को लेकर भाजपा के तरफ से जोरदार विरोध किया जा रहा है। 


आपको बताते चलें कि, 31 मार्च को सासाराम में दुर्गा पूजा और रामनवमी जुलूस के दौरान दोनों पक्षों में तनाव हो गया था। दोनों गुटों के बीच जमकर ईंट-पत्थर चले और फायरिंग भी हुई। इसके बाद बदमाशों ने आगजनी और तोड़फोड़ की गयी। इसके साथ ही इलाके में करीब एक हफ्ते तक इंटरनेट पर भी रोक लगा दी गई थी। इस हिंसा में सार्वजनिक संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा था।