बिहार : पत्रकार निकला फर्जी लूटकांड का सूत्रधार, जांच के दौरान सहरसा पुलिस ने किया खुलासा

बिहार : पत्रकार निकला फर्जी लूटकांड का सूत्रधार, जांच के दौरान सहरसा पुलिस ने किया खुलासा

SAHARSA : सहरसा पुलिस ने बुधवार को जिले के बनसही थाना क्षेत्र में बढ़ई मिस्री से हुई लूट के मामले का खुलासा कर लिया है। पुलिस की जांच में लूट का पूरा मामला फर्जी साबित हुआ है। इस फर्जी लूटकांड का सूत्रधार कोई और नहीं बल्कि एक दैनिक अखबार का पत्रकार निकला।


दरअसल, सोनबर्षा के बिरारपुर निवासी शंकर बढ़ई ने गांव के ही महाजन से कर्ज के तौर पर कुछ रूपए लिए थे। महाजन द्वारा बार बार रूपए मांगे जाने के बाद शंकर बढ़ई कर्ज नहीं लौटा पा रहा था। जिसके बाद महाजन ने रूपयों के एवज में शंकर बढ़ई की बाइक अपने पास रख लिया। शंकर बढ़ई ने इस बात की जानकारी गांव के ही रहनेवाले दैनिक अखबार के पत्रकार कारू सिंह को दी।


जिसके बाद पत्रकार कारू सिंह ने लूट की झूठी कहानी गढ़ते हुए शंकर बढ़ई को थाने में केस करने की सलाह दे डाली। दरअसल, कारू सिंह एक तीर से दो शिकार करना चाहता था। एक ओर वह महाजन को झूठे मुकदमे में फंसाकर उसे सबक सीखाना चाहता था वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों की सहानुभूति भी हासिल करना चाहता था। पत्रकार कारू सिंह की बात मानकर शंकर बढ़ई ने थाने में केस दर्ज करने का आवेदन दे दिया।


मामले का खुलासा तब हुआ जब महाजन शंकर बढ़ई की बाइक लेकर थाने पहुंच गया और पुलिस को सच्चाई बताई। जिसके बाद बसनहीं थानाध्यक्ष रहमान अंसारी ने शंकर बढ़ई को पूछताछ के लिए थाने बुलाया। सख्ती से पूछताछ करने पर शंकर बढ़ई ने पुलिस के समक्ष कबूल किया कि उसने पत्रकार के कहने पर लूट की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इधर, पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है।