बिहार में नए DGP बनाने की कवायद तेज, सरकार ने UPSC को इन अधिकारियों का भेजा नाम

बिहार में नए DGP बनाने की कवायद तेज, सरकार ने UPSC को इन अधिकारियों का भेजा नाम

PATNA: गुप्तेश्वर पांडेय के डीजीपी के पद से वीआरएस लेकर राजनीति में आने के बाद डीजीपी का पद खाली हो गया है. लेकिन इस पद को भरने को लेकर सरकार ने कवायद तेज कर दी है. सरकार ने कई अधिकारियों का नाम यूपीएससी पैनल को भेज दिया है.

पैनल भेजगा तीन का नाम

जो सरकार ने अधिकारियों की लिस्ट भेजी है उसमें से पैनल तीन नामों को फाइनल कर बिहार सरकार को भेजेगा. उसमें से किसी एक को सरकार को चुनना है. फिलहाल गुप्तेश्वर पांडेय के वीआरएस लेने के बाद डीजीपी के पद का अतिरिक्त प्रभार 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी संजीव कुमार सिंघल को सौंपा गया है. 

बताया जा रहा है कि बिहार कैडर के 10 आईपीएस अधिकारी फिलहाल डीजी रैंक में हैं उनका नाम यूपीएससी को भेजा गया है. इनमें से पांच 1984 बैच के राजेश रंजन, 1985 बैच के कुमार राजेश चंद्रा, 1986 बैच के शील वर्धन सिंह, 1987 बैच के एएस राजन और 1988 बैच के अधिकारी मनमोहन सिंह केंद्रीय प्रतिनुक्ति पर हैं. इसके अलावे 1987 बैच के आईपीएस दिनेश सिंह बिष्ट, 1988 बैच के अरविंद पांडेय, 1988 बैच के संजीव कुमार सिंघल, 1989 बैच के आलोक राज और 1990 बैच के आरएस भट्टी शामिल है. बताया जा रहा है कि सीनियर के हिसाब से सबसे आगे की दौड़ में राजेश चंद्रा, शील वर्धन सिंह, दिनेश सिंह बिष्ट और एएस राजन शामिल हैं.