बिहार में फिर मिले 16 कोरोना मरीज, सूबे में पॉजिटिव का आंकड़ा हुआ 466

बिहार में फिर मिले 16 कोरोना मरीज, सूबे में पॉजिटिव का आंकड़ा हुआ 466

PATNA : वैश्विक कोरोना महामारी का आतंक बिहार में और भी तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है. इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. जहां स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को चौथी अपडेट जारी की गई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से जारी इस नए अपडेट के मुताबिक 16 और नए मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इसके साथ ही बिहार में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 466 हो गया है.


स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को चौथी अपडेट जारी की गई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मधुबनी जिले के 13, कटिहार केे 2 और रोहतास जिले के एक मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. रोहतास के दलेलगंज में एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. मधुबनी के झंझारपुर से 4, राजनगर से 4, जयनगर से 3 और मधुबनी शहर से 2 मरीज मिले हैं. कटिहार के कुरसेला और रतनपुर से एक-एक मरीज मिले हैं. 



शाहाबाद का इलाका कोरोना का गढ़
स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को तीसरी अपडेट जारी की गई. जिसके मुताबिक आरा के नाला रोड में 46 साल का एक मरीज कोरोना पोजिटिव पाया गया. भोजपुर में अब एक दर्जन मरीज कोरोना पोजिटिव हो गए हैं.  इसके साथ ही कैमूर के चैनपुर में कोरोना की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है. यहां दो दर्जन कोरोना पोजिटिव मरीज हो गए. यहां से भी आज 6 पोजिटिव मरीज सामने आये हैं. बक्सर जिले के नया भोजपुर से सबसे ज्यादा 11 नए मरीज सामने आये हैं. इस जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 51 हो गई है.


नालंदा और रोहतास से मिले 7 नए मरीज
इससे पहले शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी दो नए अपडेट के मुताबिक 7 मरीजों की पुष्टि की गई थी. जिसमें नालंदा और रोहतास के मरीज शामिल हैं. नालंदा जिले के करमुबिघा गांव से 30 साला का एक मरीज मिला है. 6 मरीज रोहतास जिले के सासाराम के रहने वाले बताये जा रहे हैं. इन मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होते ही स्वास्थ्य विभाग इसके चेन को तलाशने में जुट गया है. प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि पोजिटिव मरीजों में दो महिलाएं और 4 पुरुष शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी मरीजों की लिस्ट जारी की गई है. 22 साल और 30 साल की दो महिलाएं कोरोना पोजिटिव पाई गई हैं. इसके आलावा 42, 48, 50 और 60 साल के चार पुरुष भी कोरोना पोजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही मरीजों का आंकड़ा इस जिले में हाफ सेंचुरी को भी पार कर चुका है. रोहतास जिले में अब 51 कोरोना पोजिटिव केस हो गए हैं. बता दें कि इस जिले में अब तक एक भी मरीज ठीक नहीं हुआ है.


गुरूवार को मिले थे 22 मरीज
गुरूवार को भी बिहार में 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. बीते दिन सरकार की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक विभिन्न जिलों से मरीज सामने आये थे. जिसमें रोहतास जिले के 11, सीतामढ़ी जिले के 4, मुंगेर जिले के 3, पटना और सारण जिले के 2-2 मरीज शामिल थे.


बुधवार को मिले थे 37 मरीज
बुधवार को भी बिहार के विभिन्न जिलों से 37 पॉजिटिव केस मिले थे. बुधवार को सरकार की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक बक्सर से 14, पश्चिमी चंपारण से 5, दरभंगा से 4, पटना और रोहतास से 3-3, बेगूसराय और भोजपुर से 2-2, वैशाली, मधेपुरा, औरंगाबाद और सीतामढ़ी से एक-एक मामले सामने आये थे.


मंगलवार को मिले थे 20 मरीज
मंगलवार को इससे पहले अपडेट में 20 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार के विभिन्न जिलों से नए मामले निकल कर सामने आये थे. गोपालगंज से 6, कैमूर से 4, जहानाबाद से 3, मुंगेर से 2, बांका, अररिया, बक्सर, शेखपुरा और समस्तीपुर से एक-एक नए मरीज के मिलने की भी पुष्टि की गई है.


सोमवार को मिले थे 69 मरीज
इससे पहले बीते दिन सोमवार को कोरोना के सारे रिकार्ड टूट गए. क्योंकि बिहार के अंदर एक दिन में सबसे ज्यादा मामले 27 अप्रैल को आये. सोमवार को राज्य के 12 जिलों से 69 मामले सामने आये थे. जिसमें मुंगेर के 22, रोहतास के 16, भोजपुर के 7, पटना के 6, औरंगाबाद के 5, मधुबनी के 5, लखीसराय के 3, पूर्णिया, दरभंगा, सारण, नवादा और नालंदा जिले से एक-एक मामले सामने आये हैं.