बिहार में एक और कोरोना मरीज की मौत, पहली बार एकसाथ मिलें 100 से अधिक मरीज

बिहार में एक और कोरोना मरीज की मौत, पहली बार एकसाथ मिलें 100 से अधिक मरीज

PATNA : बिहार में कोरोना के मामले अब तेजी से बढ़ रहे हैं।  कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे अधिक फिलहाल पटना में ही है। इसके साथ ही ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट XBB1.16 वायरस के मामले भी मिले हैं। इसी कड़ी में अब जो ताजा जानकारी निकल कर सामने आ रही है उसके मुताबिक राज्य के कोरोना से एक और मौत हो गई है। 


मिली जानकारी के अनुसार, भागलपुर जिले में कोरोना संक्रमित तीन मरीज मिले। इनमें से एक संक्रमित महिला की मौत होने की सूचना मिली है। मृतक महिला मायागंज अस्पताल में भर्ती थी। दो अन्य मरीजों में एक बांका जिले का, वहीं दूसरा तिलकामांझी मोहल्ले की रहने वाली बताई  जा रही है। 


बताया जा रहा है कि, मायागंज अस्पताल के प्रबंधक सुनील गुप्ता ने बताया एक महिला की मौत की सूचना मिली है।  उस नाम की दो महिला मरीज भर्ती है। पहचान के लिए रिपोर्ट तैयार की जा रही है। मृतक महिला पहले से ही कई बीमारी से पीड़ित थी। जबकि वर्तमान में मिले अन्य कोविड-19 के मरीजों में सर्दी बुखार के सामान्य लक्षण ही दिखे हैं। 


दरअसल,. बिहार में कोरोना अब तेजी से पांव पसारने लगा है। इस साल पहली बार प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 के पार गयी है। बीते 24 घंटे के अंदर राज्य में 129 नए कोरोना मरीज मिले हैं। अब बिहार में कोरोना के सक्रिय मामले 400 से अधिक हैं। सूबे में अब 412 एक्टिव केस हैं। 


आपको बताते चलें कि, स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट में बिहार में 45022 सैंपलों की जांच की गयी जिनमें पटना में सबसे अधिक 60 तो मुंगेर व मुजफ्फरपुर में नौ-नौ कोरोना मरीज मिले. खगड़िया में 8 कोरोना मरीज, गया में 5 केस, कैमूर में 4 मामले, पूर्णिया में 7 कोरोना मरीज, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, भागलपुर और गोपालगंज में तीन-तीन कोरोना मरीज, वैशाली ,सहरसा रोहतास और दरभंगा में दो दो मरीज तो बेगूसराय किशनगंज मधुबनी शिवहर और पश्चिम चंपारण में एक-एक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।