सहरसा में रिटायर्ड हेडमास्टर को मारी गोली, एक लाख रुपये लूटकर अपराधी फरार

सहरसा में रिटायर्ड हेडमास्टर को मारी गोली, एक लाख रुपये लूटकर अपराधी फरार

SAHARSA : बिहार के सहरसा में अपराधियों लूटपाट की घटना के दौरान एक रिटायर्ड हेडमास्टर को गोली मार दी. 10 से 15 की संख्या में आये बदमाश रिटायर्ड टीचर को गोली मारने के बाद एक लाख रुपये लूटकर मौके से भाग निकले. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है.


घटना सहरसा जिले के सलखुआ थाना क्षेत्र के चिरैया ओपी की है. यहां चानन गांव में लूटपाट की घटना के दौरान एक रिटायर्ड हेडमास्टर को गोली मार दी. बताया जा रहा है कि जख्मी रिटायर्ड टीचर का पूरा परिवार गहरी नींद में था. उसी समय 10 से 15 की संख्या में हथियारबंद अपराधी घर में घुस गये और लूटपाट करने लगे. उसी समय सोये हुये सेवानिवृत हेडमास्टर रामोतार महतो जग गये और लूट का विरोध करने लगे. फिर तो अपराधियों ने उसे निशाना बनाया और गोली चला दी, जो उसके हाथ मे जाकर लगा. जिससे उक्त बुजुर्ग जख्मी हो गया.


इस बीच अपराधियों ने जमकर लूट पाट की. सेवानिवृत्त हेडमास्टर पेंशन का रुपैया उठाकर लाया था. उसके अलावे महिलाओं का जेबरात सहित लगभग एक लाख लूट कर फरार हो गया. इधर परिजनों ने पुलिस को सूचना देते हुये तत्काल जख्मी को लेकर सहरसा सदर अस्पताल ले आया, जहां उसका इलाज चल रहा है. इस बावत जख्मी का पुत्र महेंद्र महतो की माने तो रविवार को लगभग साढ़े बारह बजे रात्रि में 10 से 12 की संख्यां में अपराधी घर में घुस गये और लूटपाट करने लगे महिलाओं के जेबरात सहित लगभग एक लाख रुपैये की लूट कर लिया. वही पिताजी ने जब विरोध किया तो उसे गोली मारकर जख्मी कर दिया. जिसे सदर अस्पताल लाया गया जहां इनका इलाज चल रहा है.


वही इस बावत जब अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सिमरी बख्तियारपुर फैयाज अहमद की माने तो घटना देर रात्रि की है. सूचना के बाद ओपीध्यक्ष तफ़्तीश में जुट गयी है.वैसे मामला संदिग्ध प्रतीत होता है. फिर भी आवेदन प्राप्त होने के बाद मामला दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी. सच मायने में देखा जाय तो जिस तरह से अपराधियों ने लूटपाट के उद्देश्य से घर मे घुसे और जमकर लूटपाट किया वही विरोध करने पर गोलीबारी की यह काफी गंभीर मामला बनता है और खुलेआम इस वारदात को अंजाम देकर अपराधियों ने पुलिस को चुनौती दिया है. ऐसे में पुलिस को सख्त कदम उठाने की जरूरत है, जिससे भविष्य में फिर कोई अपराधी ऐसा कदम दुबारा न उठा पाये.