सुशासन की मस्ती की पाठशाला: बेगूसराय के सरकारी स्कूल में बच्चों को स्मार्ट क्लास में अश्लील भोजपुरी गाना दिखाया गया, वीडियो हुआ वायरल

सुशासन की मस्ती की पाठशाला: बेगूसराय के सरकारी स्कूल में बच्चों को स्मार्ट क्लास में अश्लील भोजपुरी गाना दिखाया गया, वीडियो हुआ वायरल

BEGUSARAI : बिहार में सरकारी स्कूलों की शिक्षा किस गर्त में चली गयी है इसका वीभत्स उदाहरण बेगूसराय में देखने को मिल गया. सरकारी स्कूल में बच्चों के स्मार्ट क्लास में स्क्रीन पर अश्लील भोजपुरी गीत औऱ डांस दिखाया जा रहा था. क्लास रूम का वीडियो वायरल हुआ है. बच्चों के गार्जियन औऱ दूसरे लोग हैरान परेशान हैं. वहीं, शिक्षा विभाग के अधिकारी कह रहे हैं कि मामले की जांच करायेंगे.


बेगूसराय के मिडिल स्कूल में कारनामा
बेगूसराय के बखरी प्रखंड में राटन मध्य विद्यालय है. वहीं का वीडियो वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि बच्चे क्लास रूम में बैठे हैं. स्मार्ट क्लास के लिए वहां स्क्रीन लगा है. उस पर अश्लील भोजपुरी गीत और नृत्य चल रहा है. इस बीच गंदी गालियां भी सुनायी दे रही है. ये हाल मिडिल स्कूल का है. जहां सिर्फ छोटे बच्चे पढ़ते हैं.



सरकार ने कुछ दिनों पहले ही राटन के मिडिल स्कूल में स्मार्ट क्लास की शुरूआत की है. कहा ये गया था कि इसके सहारे बच्चों को आधुनिक शिक्षा दी जायेगी. लेकिन असल में कौन सी शिक्षा दी जा रही है इसकी पोल वायरल वीडियो से खुली है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद बच्चों के अभिभावकों के साथ साथ गांव के दूसरे लोगों में काफी आक्रोश है. लेकिन स्कूल के प्रधान औऱ शिक्षक कुछ बोलने को तैयार नहीं है.



शिक्षा विभाग में खलबली
इस वीडियो के वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग में खलबली मच गयी है. जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं. उनके निर्देश पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अरविंद सिन्हा ने मामले की जांच शुरू दी है. राटन मिडिल स्कूल में पहुंचे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने पूरे मामले की पड़ताल की है. उन्होंने कहा है कि वे जल्द ही अपनी रिपोर्ट जिला शिक्षा पदाधिकारी को सौंप देंगे.