बिहार विधानसभा में बोले तेजस्वी, महाराष्ट्र जैसा खेला बिहार में नहीं हुआ, 3 जमाइयों को आगे करती है BJP

 बिहार विधानसभा में बोले तेजस्वी, महाराष्ट्र जैसा खेला बिहार में नहीं हुआ, 3 जमाइयों को आगे करती है BJP

PATNA: एनडीए से टूट के बाद बिहार में महागठबंधन की नई सरकार बनी हैं। महागठबंधन के गठन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार विधानसभा में विश्वास मत पेश करेंगे। सदन के अंदर भाजपा और जदयू का शक्ति परीक्षण होना है। इसके लिए विधानसभा की विशेष बैठक बुलाई गई है। बीजेपी के आरोपों का जवाब देते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि जहां-जहां बीजेपी खुद को हारता हुआ देखता है वहां सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स की मदद लेने लगते हैं। तेजस्वी के इतना कहते ही बीजेपी विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। 


डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि जैसे महाराष्ट्र में खेला हुआ वैसे बिहार में नहीं हुआ। बीजेपी का एक ही फॉर्मूला है। जो डरेगा उसे डराओ। जो नहीं डरेगा उसे खरीद लो। हम किसी से डरने वाले नहीं है। हम बिहार के लोग है। आगे सदन में अपने संबोधन में तेजस्वी ने कहा कि जिस मॉल में सीबीआई की रेड पड़ी है उसके बारे में कहा जा रहा है कि वो मेरा है। लेकिन वो हरियाणा के भिवानी निवासी कृष्ण कुमार का मॉल है। इस मॉल का उद्घाटन बीजेपी के सांसद ने ही किया था। डायरेक्टर कृष्ण कुमार के इस कंपनी के उद्घाटन में हरियाणा के सीएम मनोहर खट्टर ने किया था। इसमें बीजेपी के सांसद का पैसा लगा हुआ है। तेजस्वी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा की बीजेपी के साथ हाथ मिला लेंगे तो राजा हरिश्चंद्र हो जाएंगे और हाथ नहीं मिलाई तो क्रिमिनल और भ्रष्टाचारी हो जाएंगे। यह सभी को पता है कि जब मेरी मूंछ भी नहीं थी तब मुकदमा करा दिया गया। 


तेजस्वी ने कहा कि पूरे क्षेत्रीय दलों को तोड़ने की साजिश की जा रही थी। लेकिन वो अपने मनसूबों में कामयाब नहीं हो पाए। अपने पिता के बारे में कहा कि लालू जी देश के पहले मंत्री थे जिन्होंने घाटे से चल रहे रेलवे को फायदे में पहुंचाया। जिसने देश को फायदा पहुंचाया उस पर छापेमारी की जा रही है और जो पूरे देश की संपत्ति को बेच रहा है उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। तेजस्वी आगे कहते हैं कि हम हनीमून पर गये हुए थे तो लुक आउट नोटिस जारी कर दिया गया। जबकि देश का लाखों हजार करोड़ रुपये लेकर भागने वाले मेहुल चोकसी, नीरव मोदी पर कोई कार्रवाई आज तक नहीं हुई। बीजेपी समाज में धार्मिक तनाव फैलाना चाहती थी। इसके खिलाफ कांग्रेस, जदयू और राजद समेत सभी पार्टियां साथ आ गयी है। 


बिहार विधानसभा में अपने संबोधन में तेजस्वी ने कहा कि जब हम विपक्ष में थे तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह कहा था कि भाई समान दोस्त का बेटा है, भरे सदन में मुझे कहा था कि बाबू बैठ जाओ। उनके इस बात में आदेश भी था और प्रेम भी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि नीतीश कुमार सच्चे समाजवादी हैं तो अब राजद के साथ आने पर बीजेपी को दर्द क्यों हो रहा है। तेजस्वी ने कहा कि यह दर्द इसलिए हो रहा है क्योंकि भाजपा 2024 को लेकर डर गयी है।