बढ़ती महंगाई पर पप्पू यादव का हमला, बोले.. मिडिल क्लास के बच्चों के पास पेन्सिल खरीदने के भी पैसे नहीं

बढ़ती महंगाई पर पप्पू यादव का हमला, बोले.. मिडिल क्लास के बच्चों के पास पेन्सिल खरीदने के भी पैसे नहीं

PATNA : जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने महंगाई को लेकर एक बार फिर सरकार पर हमला बोले है. उन्होंने कहा कि भारत में महंगाई चरम पर है. अब मिडिल क्लास के बच्चे पढ़ने के लिए पेन्सिल खरीदने में भी सक्षम नहीं हैं. मिडिल क्लास के लोग इलाज नहीं करवा पाएंगे. गरीब लोग अस्पताल में ऑपरेशन नहीं कर पाएंगे. महंगाई के खिलाफ ये लड़ाई 14 और 16 डिग्री में रहकर नहीं जीता जा सकता है. हमें सड़क पर निकलकर पद यात्रा करना पड़ेगा. 


जाप अध्यक्ष ने कहा कि हम समझते हैं कि महंगाई के खिलफ लड़ाई लड़ने के लिए हमें नुक्कर सभाएं करनी होगी. हमें घर-घर पहुंचाना होगा. हम 14 और 16 डिग्री में रहकर ये लड़ाई नहीं जीत सकते हैं. हमें महिलाओं, बेटियों और मिडिल क्लास लोगों के बीच जाना पड़ेगा. हमें युवाओं और छात्रों को साथ लेकर चलना होगा. हमारी पार्टी हमेशा युवाओं के साथ खड़ी रही है. हम सिर्फ कहते नहीं बल्कि जमीन पर काम करते हैं. हम चाहते हैं कि महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन का नेत्रित्व महिलाएं करें. 


पप्पू यादव ने अग्निपथ भर्ती योजना में जाति प्रमाण पत्र को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार ने एक बार भी अग्निविरों के युवाओं से कुछ भी पूछना उचित नहीं समझा. दुनिया के किसी भी फर्म पर जाति नहीं लिखा जाता था, लेकिन अब किस जाति से हो, यह पूछा जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार ने एक ऐसा सिस्टम तैयार किया है, जिसमें सेना के नौकरी करने वाले को सिपाही नहीं कहा जाएगा. बल्कि अनुकंपा पर नौकरी करने वाला कहा जाएगा. शहीद होने वाले सेना के जवानों को एक रुपया भी नहीं मिलेगा, ये उचित नहीं है. सरकार को अग्निपथ योजना वापस लेना चाहिए. 


वहीं, इडी के द्वारा विपक्षी नेताओं पर कार्रवाई किये जाने पर भी जाप नेता ने अपनी बात रखीं. उन्होंने कहा कि सरकार ये समझ ले कि इडी या सीबीआई से पप्पू यादव नहीं डरने वाला है. सोनिया गांधी से इडी के द्वारा पूछताछ पर पप्पू यादव ने कहा कि कांग्रेस नहीं होती तो आज नरेंद्र मोदी की सरकार बेलगाम होकर काम कर रही होती, ये बात सभी को समझने की जरूरत है. विपक्ष की भूमिका लोकतंत्र में बेहद जरुरी होती है.