अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर बोले गिरिराज, कांग्रेस चाहती तो आजादी के तुरंत बाद ही बन जाता

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर बोले गिरिराज, कांग्रेस चाहती तो आजादी के तुरंत बाद ही बन जाता

BEGUSARAI: अयोध्या के भव्य श्री राम मंदिर में पूरे विधि विधान के साथ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो गई। प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर पूरे देश में दीपोत्सव मनाया जा रहा है। बेगूसराय के सिमरिया घाट पर आयोजित दीपोत्सव और गंगा आरती में केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता गिरिराज सिंह शामिल हुए। इस मौके पर गिरिराज सिंह ने कहा कि जो काम इतने साल बाद हुआ यदि कांग्रेस चाहती तो आजादी के तुरंत बाद मंदिर बन जाती। 


आज अयोध्या में श्रीराम मंदिर बना है तो लाखों हिंदुओं के सैकड़ों वर्षों के संघर्ष का परिणाम है। भगवान श्रीराम से गिरिराज सिंह ने यह प्रार्थना की है कि वे काशी और मथुरा तक यह लीला दिखाएं। ताकि फिर कोई बाबर विध्वंस के लिए यहां नहीं पहुंच सके।


मिथिला, मगध व अंग प्रदेश के सीमा पर स्थित पवित्र सिमरिया गंगा धाम में श्रीरामोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान सिमरिया धाम को मिट्टी के दिये से सजाया गया था। पूरा इलाका जयश्री राम के नारों से गूंज उठा। एक तरफ दिन में मंदिरों में भजन-कीर्तन व धार्मिक अनुष्ठान हुआ तो शाम होते ही देव दीपावली मनाई गई। वाराणसी से आए पंडितों ने गंगा आरती की।


इस अवसर पर जानकी पौड़ी सिमरिया में आयोजित समारोह में मौजूद लोगों को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने संबोधित किया और गंगा मइया से दीपोत्सव को सफल बनाने में लगे गंगा समग्र के कार्यकर्ताओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि राम ज्योति से मइया गंगा के किनारे एक लाख दीप प्रज्ज्वलित कर प्रार्थना करने से हिन्दू जागरण का अद्भुत नजारा दिखा है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अयोध्या श्रीधाम में भगवान श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठापन यज्ञ से पुरे दुनिया में सनातन धर्म के पुनर्जागरण का काम हुआ है। 


उन्होंने कहा कि कि आज राजनीतिक बात नहीं कर रहा हूं। कुछ लोग कह रहे थे कि पीएम नरेंद्र मोदी को प्रतिष्ठापन के कार्य में भाग नहीं लेना चाहिए तो इस संबंध में सिर्फ सोचने के लिए कह रहा हूं कि पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रतिष्ठापन के लिए स्वयं कितना कठोर तप व अनुष्ठान किया है। जरा इस पर भी विचार कीजिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहती तो आजादी के तुरंत बाद मंदिर बन जाती। आज अयोध्या में श्रीराम मंदिर बना है तो लाखों हिंदुओं के सैकड़ों वर्षों के संघर्ष का परिणाम है। उन्होंने भगवान श्रीराम से प्रार्थना किया कि वे काशी व मथुरा तक यह लीला दिखाएं। ताकि फिर कोई बाबर विध्वंस के लिए यहां नहीं पहुंच सके।


इस मौके पर संबोधित करते हुए गंगा समग्र के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार सिंह उर्फ लल्लू बाबू ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम लला मंदिर 500 वर्षों के तप व संघर्ष का परिणाम है। उन्होंने कहा कि इस मौके पर हिन्दू जागरण देखकर वे रोमांचित हैं। उनका रोम-रोम पुलकित है। वही गंगा समग्र के उत्तर बिहार प्रांत संयोजक सह एमएलसी सर्वेश कुमार ने कहा कि जगत जननी मां जानकी की कृपा से आज एक लाख दीप प्रज्ज्वलित करने का काम संपन्न हुआ है। उन्होंने मां गंगा, मां जानकी व प्रभु श्रीराम से सबके कल्याण के लिए प्रार्थना की।


इस मौके पर गंगा समग्र के राष्ट्रीय मंत्री रामशंकर प्रसाद सिन्हा, गंगा समग्र के जिला संयोजक दिलीप कुमार, आरएसएस के विभाग सामाजिक समरसता प्रमुख प्रेमशंकर जी, विधायक कुंदन कुमार, पूर्व एमएलसी रजनीश कुमार, पूर्व विधायक ललन कुवंर, गंगा डेयरी के निदेशक अखिलेश कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार, सांसद प्रतिनिधि अमरेन्द्र कुमार अमर उपस्थित थे।


आर्यभट्ट के निदेशक प्रो. अशोक कुमार सिंह अमर सहित पत्नी के अलावा 50 छात्र -छात्राओं‌ के साथ पहुंचे थे। छात्र -छात्राओं‌ की टोली का नेतृत्व विशाल कुमार सिंह कर रहे थे।  राम घाट, कबीर चौक, विंद टोली, नमामि गंगे घाट, ड्रेस चेंज रूम, गंगा सीढ़ी घाट से मुख्य सड़क, बैरियर, संन्यासी बाबा स्थान, राज्य सरकार घाट, कुंभ मेला मैदान, काली जी मंदिर, मिथिला गंगा मुक्ति पीठ, पंचमुखी हनुमान मंदिर, पगला बाबा स्थान, राम- जानकी मंदिर, लक्ष्मी नारायण मंदिर, कबीर मठ, काशी बाबा मंदिर, राधेश्याम बाबा धर्मशाला, मिथिला गंगा मुक्ति पीठ आदि जगह दीपों से जगमग कर रहा था।


नमामि गंगे के विपुल कुमार ने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने में गंगा समग्र के जिला संयोजक दिलीप कुमार, वार्ड पार्षद व गंगा समग्र के प्रमुख कार्यकर्ता राजा पासवान, गंगा समग्र के पूर्व जिला संयोजक अवधेश कुमार, किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष अशोक प्रसाद सिंह, गौतम कुमार ने नारायण सिंह, मिंटू सिंह, सहायक कृषि निदेशक आलोक कुमार, गंगा समग्र के कार्यालय प्रभारी नंद लाल शर्मा, गंगा समग्र के प्रांतीय कोषाध्यक्ष गोपाल कुमार, एमएलसी सर्वेश कुमार के प्रतिनिधि सुनील कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सहित कई लोगों ने अहम भूमिका निभाई।