अतीक के बाद ‘योगी’ के निशाने पर मुख्तार अंसारी? मुख्तार अंसारी की बेगम अफशा पर 50 हजार का इनाम, कई गुर्गों की नकेल कसी

अतीक के बाद ‘योगी’ के निशाने पर मुख्तार अंसारी?  मुख्तार अंसारी की बेगम अफशा पर 50 हजार का इनाम, कई गुर्गों की नकेल कसी

DESK: माफियाओं को मिट्टी में मिला देने का एलान करने वाले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज में गैंगस्टर अतीक अहमद अपने गुर्गों समेत मिट्टी में मिल गया. क्या अब अगली बारी बिहार से सटे यूपी के इलाके के डॉन मुख्तार अंसारी की है? गाजीपुर से कभी अपना आपराधिक साम्राज्य चलाने वाले मुख्तार अंसारी पर यूपी पुलिस ने नकेल कस दिया है. अतीक की पत्नी शाइस्ता की तरह मुख्तार की पत्नी अफशा अंसारी पर 50 हजार का इनाम घोषित कर दिया गया है।


दरअसल योगी राज में माफिया और उनके गुर्गे ही नहीं उनकी बेगम भी निशाने पर हैं. प्रयागराज में बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के बाद माफिया डॉन अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता पर पुलिस ने शिकंजा कसा था. शाइस्ता पर यूपी पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा है. हालांकि वह अब भी फरार है औऱ उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. इस बीच यूपी पुलिस ने एक और माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी पर भी नकेल कसी है. मुख्तार की बेगम पर 50 हजार का इनाम घोषित कर दिया गया है. शाइस्ता की तरह अफशा अंसारी भी फरार है औऱ पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।


मुख्तार पर गाज

यूपी की गाजीपुर पुलिस ने 12 अपराधियों की सूची जारी की, जिन पर इनाम घोषित किया गया है. इसमें मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी का भी नाम शामिल है. आफ्शा पर 50 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया है. 12 अपराधियों की सूची में ज्यादातर नाम उनके हैं जिन्हें मुख्तार अंसारी का गुर्गा माना जाता रहा है. मुख्तार के शूटर अंगद का नाम भी इनामी अपराधियों की सूची में शामिल है. हालांकि अंगद को बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन पुलिस तक आधिकारिक सूचना पहुंचने से पहले उस पर इनाम घोषित कर दिया गया था।


मुख्तार की बेगम पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस

माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी के खिलाफ यूपी के मऊ जिले के दक्षिण टोला थाने में एक साल पहले गैंगस्टर एक्ट के तहत एफआआईआर दर्ज कराई गई थी. आफ्शां अंसारी ने अपने खिलाफ दर्ज मामले को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. लेकिन हाईकोर्ट ने कोई राहत देने से इनकार कर दिया था. उसके बाद अफशा ने सुप्रीम कोर्ट में भी अर्जी डाली तो वहां से हाईकोर्ट में ही पुनर्विचार याचिका दाखिल करने का आदेश दिया गया. इसके बाद हाईकोर्ट ने पुनर्विचार याचिका को भी खारिज कर दिया. उसके बाद पुलिस लगातार आफ्शां की तलाश कर रही है।


ईडी को भी अफशा की तलाश

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा की तलाश सिर्फ पुलिस को ही नहीं बल्कि ईडी को भी है. मनी लॉड्रिंग के मामले में ईडी को अफशा अंसारी से पूछताछ करनी है. ईडी ने मुख्तार अंसारी और उसके भाई के खिलाफ ये मामला दर्ज किया है. इस मामले में मुख्तार अंसारी और उसके सांसद भाई अफजाल अंसारी, विधायक बेटे अब्बास, कंपनी के मालिक और मुख्तार के साले आतिफ रजा से ईडी पूछताछ कर चुकी है. बता दें कि मुख्तार अंसारी और उसका बेटा विधायक अब्बास जेल में है। साले आतिफ रजा को कस्टडी में लेकर पूछताछ की गई थी. ईडी के मुताबिक इस केस में अहम रोल मुख्तार की पत्नी अफशा अंसारी का है. ईडी को उससे कई बैंक खातों का राज पता लगाना है. तभी ईडी ने अफशा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर रखा है ताकि वह विदेश न भाग सके।