अमर शहीद रामफल मंडल की शहादत दिवस, पटना के पटेल सेवा संघ सभागार में 23 अगस्त को कार्यक्रम

अमर शहीद रामफल मंडल की शहादत दिवस, पटना के पटेल सेवा संघ सभागार में 23 अगस्त को कार्यक्रम

PATNA: स्वतंत्रता संग्राम के महान योद्धा अमर शहीद रामफल मंडल की 79वीं शहादत दिवस 23 अगस्त को मनायी जाएगी। पटना के वीरचंद पटेल पथ स्थित पटेल सेवा संघ के सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें जनता दल यूनाइटेड के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, पूर्व विधायक प्रदीप महतो, जेडीयू के प्रदेश सचिव हिमांशु पटेल शिरकत करेंगे।


अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष सह जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश सचिव हिमांशु पटेल ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान योद्धा अमर शहीद रामफल मंडल जी का 79वां शहादत दिवस समारोह पटेल सेवा संघ के सभागार वीरचंद पटेल पथ पटना में 23 अगस्त को मनाया जाएगा। 


जनता दल यूनाइटेड के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पू्र्व केंद्रीय मंत्री व विधान पार्षद उपेंद्र कुशवाहा जी इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। जबकि मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व विधायक प्रदीप महतो शामिल होंगे। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए प्रदेश सचिव हिमांशु पटेल ने कहा कि भारत को स्वतंत्रता दिलाने में अमर शहीद रामफल मंडल का अहम योगदान था जिसे भुलाया नहीं जा सकता। 


उन्होंने यह भी कहा कि अभी तक भारत सरकार की तरफ से इस महान योद्धा को किसी तरह का सम्मान नहीं दिया गया। रामफल मंडल को इससे उपेक्षित रखा गया। जेडीयू के प्रदेश सचिव हिमांशु पटेल ने केंद्र सरकार से शहीद के परिजनों को तत्काल स्वतंत्रता सेनानी के सारी सुविधाएं उपलब्ध कराया जाए की मांग की है। 


साथ ही शहीद रामफल मंडल के नाम पर डाक टिकट जारी किए जाने, संसद भवन परिसर में अमर शहीद रामफल मंडल जी का आलम कद प्रतिमा लगाए जाने, दिल्ली के लुटियन जोन में इनके नाम पर एक सड़क का नामकरण कराए जाने, शैक्षणिक संस्थानों के नाम इनके नाम पर किए जाने और राष्ट्रीय पाठ्यक्रम में इनकी जीवनी को शामिल किए जाने की मांग की गयी है। हिमांशू पटेल ने कहा भारत सरकार यदि हमारी इन मांगों को नहीं मानती है तो आगे भी हम अपने अधिकार के लिए लड़ते रहेंगे।