आधी रात सड़क पर निकली लेडी सिंघम, थानों का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

आधी रात सड़क पर निकली लेडी सिंघम, थानों का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

SAHARSA : राज्य के अंदर नए डीजीपी के चयन के साथ ही अब पुलिस महकमा पहले से अधिक अलर्ट मोड पर काम कर रही है। बिहार पुलिस सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हो गई है इसके अलावा सड़कों पर भी वह पहले से अधिक एक्टिव नजर आ रही है। इसको लेकर राज्य के आला पुलिस अधिकारी भी देर रात गस्ती पर निकल रहे हैं और विभिन्न थाना में जाकर औचक निरीक्षण भी कर रहे हैं। इस बीच अब राज्य पुलिस में लेडी सिंघम के नाम से आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह अपने इलाके में देर रात और कई थानों का औचक निरीक्षण किया है।


दरअसल, सहरसा जिला के अंदर विधि व्यवस्था संधारण एवं अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस कप्तान लिपि सिंह आधी रात को सड़क पर निकली। इस दौरान उन्होंने घंटो तक सदर थाना क्षेत्र से लेकर सौरबाजार थाना क्षेत्र तक का औचक निरीक्षण किया। वहीं,एसपी के सड़क पर निकलकर औचक निरीक्षण की जानकारी मिलने पर हडकंप मचा रहा। एसपी ने निरीक्षण के दौरान पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।


वहीं, सहरसा पुलिस कप्तान ने अपराध नियंत्रण को लेकर सख्त निर्देश दिए गए। पुलिस अधीक्षक सहरसा द्वारा विभिन्न थानों एवं डायल 112 में प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों को औचक निरीक्षण किया गया। एसपी ने बताया कि रात्रि औचक निरीक्षण के दौरान प्रभावी गश्ती, अपराध नियंत्रण, पूर्ण शराबबंदी को सख्ती से लागु कराने एवं अवैध खनन पर पूर्ण रोकथाम हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। लापरवाही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारी/कर्मी के विरुद्ध उचित कार्यवाही की जाएगी तथा अच्छा कार्य करने वाले पुलिस पदाधिकारी/कर्मी को पुरस्कृत भी किया जाएगा। वहीं एसपी के रात्रि औचक निरीक्षण को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।