11000 वोल्ट तार के संपर्क में आया सरिया, मकान निर्माण में लगे 5 मजदूर बुरी तरह झुलसे, 2 की हालत नाजुक

11000 वोल्ट तार के संपर्क में आया सरिया, मकान निर्माण में लगे 5 मजदूर बुरी तरह झुलसे, 2 की हालत नाजुक

SAHARSA: सहरसा से बड़ी खबर आ रही है जहां मकान के निर्माण में लगे 5 मजदूर बिजली के तार के संपर्क में आने से झुलस गये हैं। इस घटना से इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। आनन-फानन में सभी घायल मजदूरों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां 2 की हालत नाजुक बनी हुई है।


घटना बलवाहाट ओपी क्षेत्र के ऐनी गांव की है जहां सिंटू सिंह के मकान का निर्माण कार्य चल रहा था। पीलर निर्माण के दौरान ऊपर से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट के तार के संपर्क में सरिया आ गया और वहां काम कर रहे 5 मजदूर बुरी तरह झुलस गये। इस दौरान घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गयी। जिसके बाद सभी घायलों को सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां सभी का इलाज चल रहा है। इन पांचों में एक की हालत नाजुक बतायी जा रही है। घायलों में राजेश राम, नुनूलाल पंडित, मदन पंडित,अजित पंडित और नवीन पंडित शामिल हैं। 


घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि ऐनी गांव निवासी सिंटू सिंह नामक व्यक्ति के निजी घर का निर्माण कार्य चल रहा था। जहाँ मकान के पिलर निर्माण के दौरान पिलर का सरिया ऊपर से गुजर रहे 11 हजार हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया और फिर निर्माण काम लगे पांच मजदूर इसकी चपेट में आकर झुलस गए। जिसके बाद लोगों ने किसी तरह बिजली कटवाकर सभी घायलों को ईलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां दो लोगों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। 


इस बाबत मकान मालिक का कहना है कि उनके यहाँ मकान निर्माण का काम चल रहा था पिलर बनाने के दौरान ऊपर से गुजर रहे 11 हजार तार की सम्पर्क में आने से यह हादसा हुआ है। साथ ही उन्होंने बिजली विभाग के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके मकान के पास ऊपर से गुजर रहा 11 हजार बिजली का तार काफी झुका हुआ था जिसकी कई बार बिजली विभाग को शिकायत की गई लेकिन बिजली विभाग ने इस पर संज्ञान नहीं लिया। जिस कारण आज यह घटना घटी। यदि अगर समय रहते बिजली विभाग के द्वारा शिकायत पर पहल किया जाता तो आज इस तरह की घटना नहीं घटती। वहीं घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस भी मामले की पड़ताल में जुट गई है।