बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ ने कर दिया एलान- होली खेलने वाले मंत्री-विधायकों को नहीं बख्शेंगे हड़ताली शिक्षक

बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ ने कर दिया एलान- होली खेलने वाले मंत्री-विधायकों को नहीं बख्शेंगे हड़ताली शिक्षक

PATNA : सूबे में जारी शिक्षकों की हड़ताल के बीच बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ ने एलान कर दिया है कि सूबे के लाखों शिक्षकों की होली खराब करने वाले सरकार में शामिल जनप्रतिनिधियों को हम नहीं बख्शने वाले। हम अपने क्षेत्र में जाकर होली खेलने वाले मंत्री विधायकों को रोकेंगे, उनका घेराव करेंगे और पूरे परिवार के साथ उनके घर के सामने प्रदर्शन करेंगे कि आपने हमारे मुंह का निवाला छिन लिया।

इसको भी पढ़ें:  बिहार के शिक्षा मंत्री नहीं मनाएंगे होली, शिक्षकों के हड़ताल से हैं दुखी


संघ के महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा कि सरकार ने हमारी होली फीकी की है। सरकार ने शिक्षकों का वेतन रोक दिया है। उन्होनें कहा कि कार्यरत अवधि का वेतन नहीं देना मानवाधिकार का सरासर उल्लंघन है। सरकार लगातार शिक्षकों पर दमनात्म कार्रवाई कर रही है। लेकिन शिक्षक इससे डरने वाले नहीं हैं। सरकार हमें जितना दबाने की कोशिश कर रही है हम उतने ही मजबूत होते जा रहे हैं।


शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा कि संघ बार-बार अपील कर रहा है कि सरकार वार्ता करें। सदन में मौजूद शिक्षक प्रतिनिधि भी सदन के अंदर शिक्षकों के साथ वार्ता की मांग बार-बार रख रहे हैं। लेकिन सरकार लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू हो गयी है। सरकार विधायकों की तक की बात सुनने को तैयार नहीं है। उन्होनें कहा कि सरकार बार-बार मासूमों के भविष्य का हवाला दे रही है और शिक्षकों को दोषी ठहरा रही है तो सरकार ये जान ले कि शिक्षक इसके लिए कही से दोषी नहीं हैं। शिक्षकों ने छह महीने पहले से ही सरकार को अल्टीमेटम दे रखा था । पन्द्रह बार सरकार से पत्र के माध्यम से बात की गयी लेकिन तब भी सरकार नहीं जागी। उन्होनें कहा कि सरकार ने सदन के अंदर सातवें वेतन आयोग के अनुशंसा के आलोक में लेवल सात और लेवल आठ का वेतन देने की बात भी स्वीकार की है। फिर सरकार किस बात से हिचक रही है।