सेना जमीन घोटाला: अमित अग्रवाल और दिलीप घोष ED की रिमांड पर, 72 घंटे करेगी पूछताछ

 सेना जमीन घोटाला: अमित अग्रवाल और दिलीप घोष ED की रिमांड पर, 72 घंटे करेगी पूछताछ

RANCHI: सेना के कब्जे वाली जमीन की खरीद-बिक्री के आरोप में ईडी ने बड़ा एक्शन लिया है. ईडी की टीम ने कोलकाता के व्यापारी अमित अग्रवाल और दिलीप घोष को अरेस्ट किया था. जिसके बाद आज कोर्ट में सुनवाई हुई. जहां ED की विशेष अदालत में अमित अग्रवाल से पूछताछ के लिए 3 दिनों का रिमांड मंजूर कर लिया है.


रिमांड मिलने के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अमित अग्रवाल और दिलीप घोष को रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार से ED के जोनल कार्यालय लाया गया है. बता दें अमित अग्रवाल को कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया. ईडी ने इनको अरेस्ट करने के बाद रांची लाया गया,जहां उससे पूछताछ की जा रही है. इनको इससे पहले ईडी ने एडवोकेट राजीव कुमार की गिरफ्तारी से जुड़े केस में गिरफ्तार किया था. हालांकि,  इस मामले में वह जमानत पर थे.  


अमित अग्रवाल गिरफ्तारी के बाद उन्हें विशेष अदालत में गुरुवार को ही पेश किया गया. लेकिन पेशी के बाद अमित अग्रवाल को न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार भेज दिया गया था. पेशी के दौरान ही ED  के तरफ से अमित अग्रवाल से पूछताछ के लिए 5 दिनों का रिमांड मांगी गयी थी. रिमांड के बिंदु पर शुक्रवार को अदालत में सुनवाई हुई जिसके बाद कोर्ट ने 3 दिनों की रिमांड मंजूर की है.


दरअसल, अमित अग्रवाल के करीबी दिलीप घोष की कंपनी जगतबंधु टी इस्टेट प्राइवेट लिमिटेड को ही फर्जी कागजातों के जरिए सेना की कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन बेची गई थी. ईडी ने जांच में पाया है कि कंपनी ने 20 करोड़ के सरकारी मूल्य की जमीन महज सात करोड़ में खरीदने का जिक्र रजिस्ट्री में किया गया था.