झारखंड: इस शहर में मंगलवार से शुरू होंगी विमान सेवाएं, CM हेमंत करेंगे उद्घाटन

झारखंड: इस शहर में मंगलवार से शुरू होंगी विमान सेवाएं,  CM हेमंत करेंगे उद्घाटन

RANCHI: झारखंड की राजधानी रांची बिरसा मुंडा एयरपोर्ट का लोड अब कम होने जा रहा  है. बता दें इस साल दो एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू होने वाली है. एक देवघर में 17 फरवरी से विमान सेवा शुरू होगी. लेकिन इससे पहले झारखंड के एक शहर में एक और एयरपोर्ट शुरू हो रही है. बता दें जमशेदपुर में विमान सेवा 31 जनवरी से शुरू जाएगी.


आपको बता दें खास जमशेदपुर वालों के लिए ये खुशखबरी कि बात है. जमशेदपुर एयरपोर्ट कल यानि मंगलवार से कमर्शियल विमान सेवा शुरू हो जाएगी. 31 जनवरी को सुबह 10 बजे CM हेमंत सोरेन सुबह 10 बजे इसका उद्घाटन करेंगे. राज्य का तीसरा एयरपोर्ट है जहां से नियमित कमर्शियल विमान सेवा यह राज्य का तीसरा एयरपोर्ट होगा. यहां फिलहाल कोलकाता और भुनेश्वर के लिए उड़ानें उपलब्ध होंगी.


डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने जमशेदपुर से हवाई सेवा की अनुमति दी है. इस एयरपोर्ट से इंडिया वन एयर कंपनी ने अपनी वेबसाइट टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार भुवनेश्वर हवाई अड्डा से सुबह 9 बजे विमान उड़ान भरेगा और सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर सोनारी एयरपोर्ट पर लैंड हो जायेगा. वहीं सोनारी एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए विमान सुबह 11.30 पर बजे उड़ान भरेगा और दोपहर 12.35 पर बजे कोलकाता पहुंचने का समय है. विमान  वापसी में कोलकाता से दोपहर एक बजकर 35 मिनट पर उड़ान भरेगा और दोपहर दो बजकर 30 मिनट पर सोनारी एयरपोर्ट पहुंचेगा.