'हम नहीं सुधरेंगे' की तर्ज पर काम कर रहे बिहार के शराब तस्कर, DJ साउंड बॉक्स से शराब की बड़ी खेप बरामद

'हम नहीं सुधरेंगे' की तर्ज पर काम कर रहे बिहार के शराब तस्कर, DJ साउंड बॉक्स से शराब की बड़ी खेप बरामद

MADHUBANI: बिहार में शराबबंदी पिछले छह साल से लागू है। इसके बावजूद शराब तस्कर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं और तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। कभी वाहनों में तहखाना बनाकर शराब की तस्करी की जाती है तो कभी शव वाहन में रखे ताबूत में शराब लाई जाती हैं। ऐसा ही एक मामला मधुबनी में सामने आया है जहां शराब की तस्करी के लिए शराब माफिया ने फिर नया तरीका इजाद किया है।


शराब तस्कर डीजे साउंड बॉक्स में भरकर शराब की भारी खेप ले जा रहे थे। किसी को भनक तक नहीं थी कि डीजे के साउंड बॉक्स में शराब होगा। पुलिस भी इन बातों से अनजान थी। लेकिन किसी ने पुलिस को यह सूचना दे दी कि डीजे वाले ऑटो में शराब की खेप जा रही है। ऑटो बिना नंबर प्लेट का है। फिर क्या था पुलिस ने वाहन जांच के दौरान ऑटो को जब्त किया और तलाशी ली तो जो कुछ सामने नजर आया उसे देख पुलिस भी हैरान रह गयी। 


डीजे के 4 साउंड बॉक्स में से शराब की 586 बोतले बरामद की गयी। वही एक शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया। मधुबनी के जयनगर थाना क्षेत्र के डोरबार गांव में पुलिस ने यह कार्रवाई की। गिरफ्तार शराब तस्कर दरभंगा के भालपट्टी थाना इलाके के तारसराय गांव का रहने वाला है जिसकी पहचान कृष्ण साह के रुप में हुई है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। 


बता दें कि पिछले दिनों नालंदा में शव वाहन में रखे ताबूत में छिपाकर भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप पुलिस ने जब्त किया था। इस दौरान 3 तस्करों को गिरफ्तार भी किया था। शव वाहन के ताबूत से विभिन्न ब्रांड की दिल्ली निर्मित विदेशी शराब की खेप मिली थी जिसे झारखंड से मुजफ्फरपुर ले जाने की तैयारी थी। लेकिन इससे पहले शराब तस्करों को दबोचा गया। अब मधुबनी में शराब की खेप डीजे साउंड बॉक्स में रखकर नेपाल से मधुबनी लाया जा रहा था लेकिन जयनगर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया और साउंड बॉक्स को जब्त किया।