वोटिंग से पहले बड़ा एक्शन: कार से दो करोड़ रुपए जब्त, फ्लाइंग स्क्वाड की टीम ने कैश के साथ दो लोगों को दबोचा

वोटिंग से पहले बड़ा एक्शन: कार से दो करोड़ रुपए जब्त, फ्लाइंग स्क्वाड की टीम ने कैश के साथ दो लोगों को दबोचा

DELHI: लोकसभा चुनाव के दौरान धन-बल का इस्तेमाल किसी भी हालत में न हो इसको लेकर चुनाव आयोग पूरी तरह से अलर्ट है। इसको लेकर वाहनों की सघन जांच की जा रही है। इस दौरान देशभर में कैश और शराब आदि पकड़े जा रहे हैं। इसी क्रम में दिल्ली के ओखला इलाके में एक बीएमडब्लू कार से दो करोड़ रुपए बरामद किए गए हैं। इस मामले में पुलिस ने कार सवार दो लोगों को अरेस्ट किया है।


दरअसल, दिल्ली में छठे चरण में आगामी 25 मई को लोकसभा का चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। जिसको लेकर चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वाड की टीम लगातार दिल्ली की सभी सात सीटों पर निगरानी रख रही है। इसी दौरान वाहन जांच के दौरान फ्लाइंग स्क्वाड की टीम को उस वक्त बड़ी सफलता मिली जब टीम ने एक बीएमडब्लू कार को रोक कर उसकी तलाशी ली।


पुलिस के मुताबिक, ओखला इंडस्ट्रियल एरिया थाना क्षेत्र में स्थित मां आनंदमयी मार्ग पर फ्लाइंग स्क्वाड की टीम ने एक बीएमडब्लू गाड़ी से करोड़ों रुपये बरामद किए हैं। गाड़ी और दो करोड़ रुपयों को जब्त कर लिया गया है। अब तक दो करोड़ रुपये से ज्यादा नोटों की गिनती की जा चुकी है। पुलिस ने कार सवार दो लोगों को हिरासत में भी लिया है। जिनसे पुलिस और आयकर विभाग की टीम पूछताछ कर रही है।