वीरेंद्र राम ने पूछताछ में लिया मंत्री जगरनाथ महतो का नाम, इंजीनियरिंग सेल मामले में मंत्री के भूमिका की होगी जांच

वीरेंद्र राम ने पूछताछ में लिया मंत्री जगरनाथ महतो का नाम, इंजीनियरिंग सेल मामले में मंत्री के भूमिका की होगी जांच

RANCHI : ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम से ईडी की पूछताछ में एक बड़ा चौकाने वाला नाम आया है। वीरेंद्र राम ने ईडी को पूछताछ के दौरान मंत्री जगरनाथ महतो का नाम लेते हुए बताया कि मंत्री ने ही उन्हे फोन करके शिक्षा परियोजना के इंजीनियरिंग सेल का अतिरिक्त प्रभार लेने को कहा था लेकिन उन्होने प्रभार लिया नहीं था। पूछताछ के दौरान वीरेंद्र राम ने कहा कि उन्होने मंत्री को फोन नहीं किया था बल्कि मंत्री ने ही उनसे खुद संपर्क किया था। ईडी वीरेंद्र राम से उनके विभिन्न विभागों में पद्स्थापन से जुड़े मामले में पूछताछ कर रही है।


5 दिन के ईडी रिमांड के दौरान ईडी के अधिकारियों ने वीरेंद्र राम से टेंडर की प्रक्रिया में रूपयों के लेन देन के मामले में पूछताछ की है। वही वीरेंद्र राम की गिरफ्तारी के बाद ग्रामीण विकास विभाग ने ग्रामीण सड़कों और पुलों के सभी टेंडर को रद्द कर दिया है। मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत बड़ी संख्या में टेंडर जारी किया गया था। वही मुख्यमंत्री ग्राम सेतू योजना के तहत पुलों का टेंडर निकाला गया था।


ईडी के अधिकारियों का मानना है कि वीरेंद्र राम ने पैसे के बदौलत खुद को एसीबी की जांच से बचाये रखा था। एसीबी ने सरकार से इस इंजीनियर के खिलाफ पीइ दर्ज करने की अनुमति मांगी थी। एसीबी ने जनवरी 2020 में मामले की गोपनीय रिपोर्ट निगरानी मंत्रिमंडल विभाग के पास अनुमति के लिए भेज दिया था। उसके खिलाफ सरकार के स्तर से प्राथमिकी दर्ज करने का प्रस्ताव तैयार हो चुका था, फिर महाधिवक्ता की राय मांगी गई। सरकार को अबतक महाधिवक्ता की राय नहीं मिल सकी है। वीरेंद्र राम से पूछताछ के दौरान ईडी को इस मामले की जानकारी मिली है।