वायरल ऑडियो को मंत्री रत्नेश सदा ने बताया फर्जी, कहा-हमें बदनाम करने के लिए BJP ने रची साजिश, अच्छे व्यक्ति हैं अशोक चौधरी

वायरल ऑडियो को मंत्री रत्नेश सदा ने बताया फर्जी, कहा-हमें बदनाम करने के लिए BJP ने रची साजिश, अच्छे व्यक्ति हैं अशोक चौधरी

PATNA: बिहार सरकार में मंत्री एससी-एसटी कल्याण मंत्री रत्नेश सदा का एक कथित ऑडियो पिछले दिनों वायरल हुआ था। इसमें वे अपने समर्थकों से कह रहे हैं कि सरकार में शामिल एक दूसरे मंत्री का पुतला जलाओ, उसके खिलाफ में लिखो..हालांकि फर्स्ट बिहार इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता। इसे लेकर अब तो मंत्री रत्नेश सदा का बयान भी आ गया है। फर्स्ट बिहार से बातचीत करते हुए  उन्होंने इसे बीजेपी की साजिश बताया। रत्नेश सदा ने कहा कि यह ऑडियो फर्जी है जिसे कही से भेजा गया है। हमें बदनाम करने की साजिश रची गयी है। 


मंत्री रत्नेश सदा ने आगे कहा कि हम बीजेपी पर कड़े शब्द में प्रहार करते रहते हैं उसी का बदला लेने के लिए भाजपा के द्वारा ऐसा किया गया है। उन्होंने कहा कि जुमलेबाज का तो काम ही है जुमला करना। उन्होंने कहा कि लोकसभा में स्मृति इरानी ने राहुल गांधी पर जो आरोप लगाया था उसकी जांच हुई तो वो फर्जी निकला। बीजेपी वाले सब फर्जीवाड़ा लोग हैं फर्जीगिरी करेंगे ही कहां क्या बोलना है इसका कोई अता पता नहीं है। 


भीम संसद में मंच से हटाने के सवाल पर रत्नेश सदा ने कहा कि ऐसी कही कोई बात नहीं थी। विपक्षी का जो काम है वो कर रहा है हमें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। हम अपने घर में क्यों झगड़ा करेंगे। रत्नेश सदा ने मंत्री अशोक चौधरी के बारे में कहा कि वे सीनियर मंत्री हैं अच्छे लोग हैं। उनके विरोध में हम क्यों बोलेंगे। हम दोनों के बीच आज तक रिश्ते में खटास नहीं हुआ है और ना होगा। 


26 नवंबर को जेडीयू के भीम संसद कार्यक्रम में प्रेरक और टोला सेवक के हुए विरोध पर उन्होंने कहा कि प्रेरक लोग अति महत्वाकांक्षी लोग थे खासकर हमसे उनकी कोई बातचीत नहीं हुई थी। उनके अध्यक्ष मेरे पास आये थे तब हम कहे थे कि समय आएगा तब आपकी बात को रखेंगे। उन्होंने कहा कि भीम संसद कार्यक्रम की सफलता से बीजेपी बेचैन है। जो ऑडियो वायरल हो रहा है वो मेरा है ही नहीं। बीजेपी के द्वारा फर्जी ऑडियो बनाकर वायरल किया गया है। हम मांग करते हैं कि वायरल ऑडियो की जांच करायी जाए।  


बता दें कि रत्नेश सदा बिहार सरकार में जेडीयू के मंत्री हैं। सरकार से जब जीतन राम मांझी आउट हुए थे तो रातो रात उन्हें मंत्री बनाया गया था। वे उसी मुसहर जाति से आते हैं, जिस जाति के जीतन राम मांझी हैं। पिछले दिनों रत्नेश सदा का ऑडियो वायरल हुआ था। जिसमें एक समर्थक उनसे फोन पर बात कर रहा है। समर्थक कह रहा है कि भीम संसद में मंत्री रत्नेश सदा के साथ जो किया गया, वह बेहद गलत किया गया। रत्नेश सदा को भाषण देते समय हाथ पकड़ कर बिठा दिया गया। मंत्री का समर्थक उनसे कह रहा है कि भीम संसद क्या सिर्फ अशोक चौधरी का था। इसमें मुसहर जाति के लोग शामिल नहीं थे क्या? फिर अशोक चौधरी ने ऐसा सलूक क्यों किया? मंत्री का समर्थन उनसे कह रहा है कि अगर हम लोग आगे बैठे होते तो ईंट-पत्थर चला देते।


 अपने समर्थक से बात कर रहे मंत्री रत्नेश सदा ने कहा कि अशोक चौधरी का पुतला जलाओ। उसके खिलाफ में लिखो। समर्थक को कम से कम दो बार कह रहे हैं कि मंत्री अशोक चौधरी का पुतला जलाओ। वायरल इस ऑडियो की फर्स्ट बिहार पुष्टि नहीं करता है। अब तो खुद मंत्री रत्नेश सदा ने का बयान भी आ गया है। उन्होंने इसे बीजेपी की साजिश करार दिया है। उन्होंने इस ऑडियो को फर्जी बताया है और वायरल ऑडियो की जांच की मांग की है।