विधानसभा में तेजस्वी बोले- भाजपा वालों पर कार्रवाई करनी चाहिए, अध्यक्ष ने कहा- कार्रवाई होगी, संसदीय कार्य मंत्री प्रस्ताव लायें

विधानसभा में तेजस्वी बोले- भाजपा वालों पर कार्रवाई करनी चाहिए, अध्यक्ष ने कहा- कार्रवाई होगी, संसदीय कार्य मंत्री प्रस्ताव लायें

PATNA: तमिलनाडु में बिहारियों पर हमले को लेकर बिहार विधानसभा में हंगामा करने वाले विधायकों पर कार्रवाई होगी. बिहार विधानसभा में हंगामे के बीच डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिये. विधानसभा अध्यक्ष ने उसके बाद कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दे दिये.


दरअसल विधानसभा में तमिलनाडु मामले को लेकर हंगामे के बीच तेजस्वी यादव ने कहा कि वहां कोई हमला नहीं हुआ है. भाजपा वाले और मीडिया अफवाह फैला रही है. इस पर बीजेपी ने तेजस्वी को खुली चुनौती दे दी कि अगर हमले की बात गलत होगी तो वे सदन में खड़े होकर माफी मांगेगे. इस बीच तेजस्वी यादव के चार्टर प्लेन से तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बर्थ डे का काट काटने जाने का मामला उठा. फिर तेजस्वी यादव औऱ नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा के बीच बहस हुई. तेजस्वी ने कहा कि अडाणी के चार्टर प्लेन से नहीं गये थे. दोनों के बीच बहस के बाद भाजपा के विधायक वेल में आ गये.


तेजस्वी ने कहा-कार्रवाई होनी चाहिये

भाजपा के विधायकों के हंगामे के बीच तेजस्वी यादव ये कहते हुए सुने गये कि इन पर तो कार्रवाई करनी चाहिये. उस समय भाजपा विधायक सदन में हंगामा कर रहे थे. उन्होंने सदन के रिपोर्टर्स की कुर्सी उठा ली थी. फिर सदन का बहिष्कार करते हुए बाहर निकल रहे थे. तेजस्वी यादव ने जब कहा कि कार्रवाई होनी चाहिये उसके बाद की पूरी कार्यवाही इस तरह से हुई. किसने क्या बोले उसे हम शब्दशः रख रहे हैं.  


विधानसभा अध्यक्ष-“आप ज्यादा इस तरह का अलोकतांत्रिक कार्य करेंगे तो संसदीय कार्य मंत्री जी, इस तरह का आचरण करने वाले लोगों को चिह्नित करके आप उन लोगों पर कार्रवाई करने के लिए प्रस्ताव दीजिये.”

संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी बोलने के लिए खड़े हुए-“महोदय, इस तरह की कार्रवाई, सदन में किसी तरीके से बर्दाश्त लायक नहीं है. इस तरह की कार्रवाई ये बर्दाश्त के लायक नहीं है महोदय.”

विधानसभा अध्यक्ष-“मैं संसदीय कार्य मंत्री से कहूंगा कि इन लोगों के उपर कार्रवाई करने के लिए आप प्रस्ताव दीजिये. आप इन पर कार्रवाई करने के लिए तैयार होइये. ये अलोकतांत्रिक तरीके से सदन को चलने नहीं देना चाहते हैं.”

संसदीय कार्यमंत्री विजय कुमार चौधरी-“ठीक, एकदम, आपके निदेश का पालन होगा. चलिये, बहुत अच्छा. चलिये.”

तेजस्वी यादव-“पूरा देश इनका असली चरित्र उजागर हो चुका है. पूरा देश औऱ बिहार देख रहा है.”

अध्यक्ष-“इन लोगों को विकास से कोई मतलब नहीं है.”


तेजस्वी यादव-“कोई मतलब नहीं है. विकास से कोई लेना देना नहीं है. सरकारी संपत्ति यानि जनता की संपत्ति ये लोग तोड-मोड रहे हैं. लेकिन कुछ बीजेपी माइंडसेट की मीडिया ये नहीं दिखायेगी. सरकार के खिलाफ उल्टा न्यूज होगा वही लोगों को परोसने में लगे रहते हैं.”


इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष- “मीडिया के लोगों से मैं कहना चाहता हूं कि विधानसभा में जो प्रश्नकाल होते हैं, वे माननीय सदस्यों का होते हैं. आप देख रहे हैं कि मीडियाकर्मी कि प्रश्नकाल को चाहे तारांकित हो, अल्पसूचित हो, शून्यकाल हो, ध्यानाकर्षण हो, कार्यस्थगन हो. माननीय ये विरोधी दल के नेता और बीजेपी के लोग बाधित करते हैं. ये जनतंत्र की हत्या कर रहे हैं. इसलिए मैं चाहूंगा कि इस बात को पूरे बिहार को भेजने का काम करें.”