विधान परिषद में डिप्टी सीएम तेजस्वी की कुर्सी पर बैठी दिखीं राबड़ी देवी, BJP ने कहा.. लोकतंत्र की हुई हत्या

विधान परिषद में डिप्टी सीएम तेजस्वी की कुर्सी पर बैठी दिखीं राबड़ी देवी, BJP ने कहा.. लोकतंत्र की हुई हत्या

PATNA : पिछले दिनों लालू यादव के बड़े बेटे और सरकार के पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव के विभागीय बैठक में उनके बहनोई के शामिल होने पर खूब हंगामा हुआ था। विपक्षी दल बीजेपी ने जोरदार तरीके से इसका विरोध किया था। फिर ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसको लेकर बीजेपी ने लालू परिवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। दरअसल, विधान परिषद में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के चेंबर की एक तस्वीर सामने आने के बाद इसको लेकर सियासत शुरू हो गई है। इस तस्वीर में तेजस्वी यादव की मां और पूर्व सीएम राबड़ी देवी डिप्टी सीएम की कुर्सी पर बैठी नजर आ रही हैं। बीजेपी ने कहा है कि डिप्टी सीएम की कुर्सी पर किसी और का बैठना लोकतंत्र की हत्या के समान है।


विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने इसको लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि बिहार के डिप्टी सीएम की कुर्सी पर राबड़ी देवी का बैठना अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और यह सीधे तौर पर लोकतंत्र की हत्या की कोशिश है। उन्होंने कहा कि बिहार में राजतंत्र नहीं बल्कि लोकतंत्र है, अगर राजतंत्र होता तो डिप्टी सीएम की कुर्सी पर तेजस्वी की जगह तेजप्रताप बैठे होते लेकिन यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि विधान परिषद में उपमुख्यमंत्री की कुर्सी पर आरजेडी की राजमाता राबड़ी देवी बैठें, लोकतंत्र की हत्या करने वाला इससे बड़ा कोई मामला नहीं हो सकता है। 


उन्होंने कहा कि बिहार में जो नया ठगबंधन बना है वह पूरी तरह से अनैतिक है। इस नई सरकार में लगातार इसी तरह से नजारे सामने आते रहेंगे। लोकतंत्र के मंदिर में डिप्टी सीएम के चेंबर में अगर राबड़ी देवी बैठ रहीं हो तो इससे बड़ा दुर्भाग्य कुछ नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि नई सरकार में बिहार का लोकतंत्र बचा रहे यही बहुत बड़ी बात है। वहीं सम्राट चौधरी ने कहा कि तेजस्वी यादव द्वारा कल पत्रकारों को धमकाने की कोशिश की गई। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि तेजस्वी यादव अपने हद में रहें, ये बिहार की जनता है और वह लोकतंत्र को जानती है। जनता ने आपके माता-पिता को घर बैठाने का काम किया था और 2020 के चुनाव में आपको भी घर बैठा दिया था, इसे भूलिए नहीं। 2024 के चुनाव में आपका सारा दम निकाल देंगे।


वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार सिद्धांत विहीन व्यक्ति हैं, उनका कोई करेक्टर नहीं है। नीतीश कुमार बार-बार कहते हैं कि उन्हें जबरदस्ती मुख्यमंत्री बनाया गया, अगर मुख्यमंत्री नहीं बनना था तो उन्हे इस बात को सार्वजनिक तौर पर सबके सामने कहना चाहिए था। नीतीश कुमार सिर्फ जनता को बरगलाने के लिए बोलते हैं कि उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनना था। सम्राट चौधरी ने कहा कि अब भी कुछ नहीं बिगड़ा है, सीएम की कुर्सी छोड़कर किसी और को क्यों नहीं बैठा देते हैं।