विदेश में घूम-घूमकर जगह तलाश रहे हैं नरेंद्र मोदी, बोले लालू...वहीं खाएंगे पिज्जा-बर्गर-मोमो और चाउमिन

विदेश में घूम-घूमकर जगह तलाश रहे हैं नरेंद्र मोदी, बोले लालू...वहीं खाएंगे पिज्जा-बर्गर-मोमो और चाउमिन

PATNA: बिहार के पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप यादव ने अब नया संगठन बनाया है। संगठन का नाम है छात्र राजद भारत दिया गया है। आज पटना में उसकी पहली बैठक हुई। जिसमें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और मंत्री तेज प्रताप यादव मौजूद थे। इस मौके पर लालू प्रसाद यादव ने मंच से संबोधित करते हुए भाजपा और नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। लालू प्रसाद यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी संविधान को मिटाना चाहते हैं। इस काम में वे लगे हुए हैं। हम लोग किसी भी कीमत पर देश की एकता और अखंडता और बाबा साहेब के विचारों को मिटने नहीं देंगे। उन्होंने युवा कार्यकर्ताओं से कहा कि आप लोग देश को बचाइए। देश के नौजवान ही देश और भविष्य के रखवाले होते हैं। 


जिस तरह आजादी की लड़ाई में देश के नौजवानों ने हिस्सा लिया उसी तरह नरेंद्र मोदी की सरकार को देश से उखाड़ने का काम युवा करें। महंगाई पर चुटकी लेते हुए लालू ने मंच से पूछा कि आप लोगों को पता है कि भिंडी बाजार में कैसे बिक रहा है। मंच के नीचे से जवाब आया कि 80 रुपया किलो भिंडी सब्जी मार्केट में है और टमाटर 300 रुपये किलो मिल रहा है। लालू ने कहा कि महंगाई ने आम लोगों की कमर तोड़कर रख दी है। हर कोई महंगाई से परेशान है। इसलिए भाजपा का सफाया तय है। 


लालू ने कहा कि निकट भविष्य में महाराष्ट्र में हम लोग फिर जुटने वाले हैं जहां आगे की रणनीति तय करेंगे। बीजेपी और नरेंद्र मोदी को देश से उखाड़ फेकेंगे। हमलोगों को आपस में भेदभाव भूलकर भाजपा को हटाने पर बल देना होगा। भाजपा के लोगों मे बहुत घबराहट है। नरेंद्र मोदी विदेश में घूम-घूमकर जगह तलाश रहे हैं। वहीं पर पिजा-बर्गर- चाउमिन-मोमो खाएंगे।


लालू ने कहा कि डीएसएस धर्म निरपेक्ष सेवक संघ है। जिससे बीजेपी और आरएसएस वाला घबराता है। लालू ने डीएसएस कार्यकर्ताओं से कहा कि जितने निकलोंगे उतने भागेगा सब। इसलिए आरएसएस के घोर विरोधी डीएसएस के नेता और कार्यकर्ता देशभर में घूमिये और संगठन को मंजबूत कीजिए। आरएसएस और भाजपा के खिलाफ गोलबंद कीजिये। डीएसएस के विचारों को जन-जन तक पहुंचाइए। पंचायत स्तर पर बाबा साहेब के विचारों पर चर्चा हो चुकी है। बड़े पैमाने पर हर उम्र के लोगों ने इसमें हिस्सा लिया। महिलाओं की भागीदारी भी अधिक देखी गई। 


लालू ने कहा कि 2024 का चुनाव नजदीक आ गया है। इसकी तैयारी हो रही है। एक के खिलाफ दूसरा कैंडिडेट खड़ा होगा। भाजपा एक तरफ और दूसरी ओर इंडिया के बीच लड़ाई होगी। इंडिया v/s भाजपा की लड़ाई होगी। लालू ने कहा हिम्मत है तो भाजपा वाले इंडिया को गाली देकर दिखाए। काफी लोगों ने इस नाम को सराहा है। एक के खिलाफ एक कैंडिडेट खड़ा करने की प्रक्रिया क्या होगी इस पर महाराष्ट्र में बातचीत होगी। लालू ने तेजप्रताप को यह नसीहत दी है कि चुनाव आने वाला है। चुनाव में अभी एकजुट होने की बात कही। अपने दल में कही कोई भ्रम पैदा ना हो इस पर ध्यान देना होगा। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि सब कुछ छोड़कर देश के लिए लड़ें।

पटना से फर्स्ट बिहार संवाददाता शैलेन्द्र पान्डेय की रिपोर्ट